Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

नांदेड़ निकाय चुनाव में कांग्रेस आगे, बीजेपी ने खोला खाता

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 3:55PM IST
नांदेड़ निकाय चुनाव में कांग्रेस आगे, बीजेपी ने खोला खाता

महारष्ट्र में नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है। चुनाव में कांग्रेस ने 81 सीटों में से 28 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है। नांदेड़ महानगर पालिका में बुधवार को मतदान हुआ था जिसके परिणाम आज घोषित होने हैं।

कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है। 
 
राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी)के अधिकारी ने बताया, दोपहर तक हुई मतगणना में केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना, कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) किसी भी सीट पर बढ़त बनाने में सफल नहीं हुई। 
 
एनडबल्यूसीएमसी राज्य में कांग्रेस और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गढ़ है। दोनों ही पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने इन चुनावों को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। 
 
राज्य में पहली बार राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वार्ड नंबर दो के 31 मतदान केंद्रों पर वीवीपीएटी वोटिंग मशीनें लगवाई हैं। इस दौरान 60 फीसदी मतदान हुआ है।
 
2012 में कांग्रेस 41 सीटों के साथ सत्ता में आई थी। 12 सीटों के साथ शिवसेना दूसरे पायदान पर थी, जिसके बाद एआईएमआईएम को 11 सीटें हासिल हुई थीं।
 
एनसीपी को तब 10 सीटें और भाजपा के खाते में महज दो सीटें आई थीं। 81 सीटों में 41 सीटें महिला प्रत्याशियों, 15 सीटें पिछड़ी जाति, दो पिछड़ी जनजाति और 22 पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित हैं।
 
गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान गुरुवार को हो सकता है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ए.के.ज्योति की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय निर्वाचन आयोग शाम चार बजे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान दोनों राज्यों के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nanded mahanagar palika chunav election result 2017

-Tags:#nanded mahanagar palika#chunav election result 2017#

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo