Breaking News
Top

म्यांमार में भड़की हिंसा, हमले में पांच पुलिस अधिकारियों समेत 25 लोगों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 25 2017 2:40PM IST
म्यांमार में भड़की हिंसा, हमले में पांच पुलिस अधिकारियों समेत 25 लोगों की मौत

म्यांमार के अशांत राखिन प्रांत में सीमा चौकियों पर आज तड़के रोहिंग्या उग्रवादियों के हमले में पांच पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

डेली मेल की न्यूज के मुताबिक, धार्मिक घृणा के चलते बंटे तटीय देश में महीनों से चल रही हिंसा में यह सबसे भीषण हमला था। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के नेतृत्व वाले एक आयोग की रिपोर्ट में भी म्यामां में हुई हिंसा का उल्लेख करते हुए इस विभाजन को भरने के लिये तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया गया था।

स्टेट काउंसलर के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि आज तड़के करीब 150 उग्रवादियों ने 20 से अधिक पुलिस चौकियों पर हमला किया। सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें: समुद्र में डूबा म्‍यांमार का सैनिक विमान, 104 की मौत

इसके अनुसार, 'फिलहाल, पांच पुलिसकर्मी मारे गए हैं और शुरुआती सूचना के अनुसार, हमने सात चरमपंथी बंगाली आतंकवादियों के शवों को बरामद किया है।' 

इसके अनुसार, 'कई पुलिस चौकियों और थानों पर हमला किया गया और देसी बारूदी सुरंगों का इस्तेमाल भी किया गया।' भीषण हिंसा के शिकार इलाके के निकट स्थित बुथिदाउंग शहर के एक पुलिस अधिकारी ने इस अशांति की पुष्टि की। 

अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया, 'स्थिति जटिल है... सेना आ रही है।' उन्होंने बताया कि हमलावर हथियारों से लैस थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
myanmar 25 dead in militant attacks on police border posts

-Tags:#Myanmar#Muslim militants armed#Buddhists#Rohingya Muslim minority#Aung San Suu Kyi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo