Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

क्या ऐसे ही दौड़ेगी मोदी की बुलेट ट्रेन, ट्रैक पर काम और अनजान ड्राइवर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 20 2017 9:50AM IST
क्या ऐसे ही दौड़ेगी मोदी की बुलेट ट्रेन, ट्रैक पर काम और अनजान ड्राइवर

मुजफ्फरनगर रेल हादसे में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रही है। खतौली के पास जहां ट्रेन हादसा हुआ है, वहां रेल ट्रैक पर पहले से ही काम चल रहा था। 

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में जिस समय पुरी-उत्कल एक्सप्रेस हादसे की शिकार हुई उस समय उसकी स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा थी। इस दौरान ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और यह दर्दनाक हादसा देखने को मिला। 

आपको बता दें कि इस देश की हकीकत है जहां सपना तो बुलेट ट्रेन का दिखाया जाता है लेकिन जहां सफर अभी भी भगवान भरोसे ही लोग पूरे करते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा था, तो ट्रेन उस ट्रैक पर कैसे आ गई।

पुरी से हरिद्वार जा रही थी ट्रेन

पुरी-उत्कल एक्सप्रेस ओडिशा से उत्तराखंड के हरिद्वार जा रही थी। लेकिन इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास उतर गई। इस दर्दनाक हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 

मुआवजे का ऐलान

बता दें कि रेल हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत हुई है, जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं रेल मंत्रालय ने मारे गए लोगों के लिए 3.5 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है। 

PM मोदी ने घटना पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खतौली रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि रेल मंत्रालय स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। यूपी सरकार और रेल मंत्रालय सभी जरूरी मदद मुहैया कराने में जुटे हैं। 

NDRF टीम खतौली के लिए हुई रवाना

यूपी के खतौली के पास रेल हादसे की सूचना मिलते ही 44 राहत दल सदस्यों और 2 खोजी कुत्तों के साथ एनडीआरएफ की पहली टीम मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गई है। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की 3 टीमें भेजी गई हैं।

PAC की 9 कंपनियों को घटनास्थल के लिए भेजा

पीएसी के आईजी लखनऊ ने 9 कंपनियों को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा है। ताकी राहत और बचाव कार्यों को तेजी से पूरा किया जा सके।

UP ATS टीम दुर्घटनास्थल के लिए रवाना

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के आदेश पर यूपी एटीएस की टीम डीएसपी अनूप सिंह के नेतृत्व में दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। एटीएस टीम हादसे के लिए जिम्मेदार कारणों की जांच करेगी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
muzaffarnagar khatauli puri utkal express accident

-Tags:#Puri Utkal Express Accident#Muzaffarnagar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo