Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

पैगंबर के वंशज अशरफ अशरफी ने कहा- पीएम को GST लाने से पहले लेनी थी मनमोहन से सलाह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 12:33AM IST
पैगंबर के वंशज अशरफ अशरफी ने कहा- पीएम को GST लाने से पहले लेनी थी मनमोहन से सलाह

पैगंबर इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब के वंशज और किछौछा शरीफ मोहम्मद अशरफ अशरफी ने कहा है, जीएसटी अच्छी चीज है। लेकिन इसे लाते वक्त सरकार को तजुर्बेकार अर्थ के जानकारों से राय लेनी थी।

मसलन पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ये दोनो विश्व के टाप क्लास अर्थशास्त्री हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐसा न कर उस शख्स से मशविरा किया, जिसका ये सब्जेक्ट ही नहीं था।

यह भी पढ़ें- हरियाणा DGP को मिली धमकी, चंद घंटों में छुड़ा ले जाएंगे बाबा राम रहीम को

मीडिया से रूबरू हुए मुस्लिम समाज के धर्मगुरु मोहम्मद अशरफ अशरफी ने जीएसटी पर अपनी बात पूरी करते हुए कहा, पूर्व में डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार ने जब देश में 14 फीसदी दर से जीएसटी लाने की कोशिश की, तो भारतीय जनता पार्टी ने उस समय इसका जमकर विरोध किया।

आज उसी पार्टी की सरकार सत्ता में आते ही 28 फीसदी जीएसटी लेकर आई है। इससे देशभर के व्यापारी परेशान हैं, अर्थव्यवस्था संभल नहीं रही और अच्छा ग्रोथ नजर नहीं आ रहा।

अकेले हज नहीं जा सकती महिलाएं

किछौछा शरीफ मोहम्मद अशरफ अशरफी ने केंद्र सरकार की नई हज नीति में मुस्लिम महिलाओं के अकेले हज जाने पर दी गई व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह गलत है, कोई भी औरत बगैर अपने माता-पिता, भाई या शौहर के हज तो क्या, घर के बाहर बाजार तक नहीं जा सकती।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस वक्तव्य पर ऐतराज जताया कि महिलाएं हज पर अकेली जा सकती हैं।

उन्होंने कहा, नकवी साहब को इतनी समझ नहीं कि इस्लाम को समझ सकें, क्योंकि इस्लाम में 1400 साल पहले यह स्पष्ट व्यवस्था दे रखी है कि कोई भी औरत बगैर माता-पिता, भाई बहन या शौहर के घर से बाहर नहीं जा सकती। यह हमारी बहू-बेटियों की सुरक्षा से जुड़ा सीधा मामला है।

रोहिंग्या के मुसलमानों के लिए दरवाजा खोले सरकार

मुस्लिम समाज के धर्मगुरु ने रूबरू में कहा, रोहिंग्या के मुसलमानों के लिए सरकार को दरवाजे खोलने चाहिए। जिस तरह तिब्बतियों के लिए भारत में सुविधाएं दी गई हैं, उनके लिए कालेज, अस्पताल हैं, उसी तरह रोहिंग्या के हिंदू और मुसलमान के लिए भी सहूलियत दी जाए। इसके लिए हुकूमत दबाव बनाए।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
muslim leader said before bringing gst the pm had to take a consultation with manmohan singh

-Tags:#PM Modi#GST#Mohammad Ashraf Ashrafi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo