Breaking News
Top

मुंबई: मां-बाप की मौत से बेटा बन गया करोड़पति!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 23 2017 5:16PM IST
मुंबई: मां-बाप की मौत से बेटा बन गया करोड़पति!

मोटर एक्सीडेंट क्लेम्स ट्रिब्यूनल ने सड़क दुर्घटना में अपने मां बाप को खो देने वाले एक शख्स को 1.2 करोड़ मुआवजा देने का ऐलान किया है। विनीत गावंकर नाम के इस शख्स के माता-पिता और एक रिश्तेदार की 7 साल पहले मुंबई-ठाणे हाईवे पर एक ट्रक से भिड़ंत के बाद मौत हो गई थी। ट्रिब्यूनल ने ट्रक ड्राइवर, मालिक और बीमा कंपनी से पीड़ित को मुआवजा देने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें- OMG: पत्नी की मौत से पति बना करोड़पति!

7 साल पहले 28 अक्टूबर 2010 को एक ट्रक विनीत के माता-पिता हरीश और संजीवनी की कार से भिड़ गई, जिससे कार सवार तीनों लोगों की मौत हो गई थी। जांच में पता चला कि हादसा ट्रक चालक की लापरवाही की वजह से हुआ। 

जिसके बाद विनीत ने ट्रक मालिक, ड्राइवर बरकतुल्लाह खान और बीमा कंपनी ओरियंटल बीमा कं.लि. के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। FIR के तहत मोटर वाहन कानून की धारा 122, जिसके अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों पर गलत तरीके से गाड़ी चलाने पर सजा का प्रावधान है का उल्लंघन पाया गया। 

इसे भी पढ़ें- बॉलीवुड की मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट का आरोप- अश्लील वीडियो बना कर कलाकार ने लूटी अस्मत

जांच के बाद मुआवजे के लिए ट्रिब्यूनल ने विनीत के माता-पिता की सालाना आय और बीत चुके समय के हिसाब से लगने वाले ब्याज को आधार बनाया और 1.2 करोड़ मुआवजे का ऐलान किया। कोर्ट ने विनीत के बेरोजगार होने और उच्च शिक्षा प्राप्त करने को लेकर उन्हें मुआवजे का पात्र माना।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mumbai man gets rs 1 2 crore for parents death in accident

-Tags:#Mumbai#Accident#Motor Accident Claims Tribunal
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo