Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

सावधान! मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने में कहीं आप भी न खा जाएं गच्चा, लग सकता हैं लाखों का चूना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 14 2017 2:17PM IST
सावधान! मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने में कहीं आप भी न खा जाएं गच्चा, लग सकता हैं लाखों का चूना

नवंबर 2016 में नोटबंदी के बाद पीएम ने डिजिटल बैंकिंग और डिजिटल लेन-देन के लिए लोगों को प्रेरित किया था, लेकिन हमारे देश के बैंकिंग सिस्टम आज भी इतने सुरक्षित नहीं है कि वह जालसाजों से हमारे पैसों को बचा सके। 

हमें ऐसा इसलिए कहना पड़ रहा है क्योंकि इससे जुड़ा एक मामला सामने आया है, जहां मुंबई के रहने वाले एक युवक को अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराना भारी पड़ गया। इस प्रोसेस में उसके बैंक एकाउंट से जालसाजों ने उसे 1.3 लाख रुपए लूट लिए। 

इसे भी पढ़ें- अब इन जरूरी स्कीमों का लाभ उठाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य

पीड़ित युवक शाश्वत मुंबई के रहने वाले हैं और कोझिकोड की एक प्राइवेट फर्म में जॉब करते हैं। शाश्वत के मुताबिक, मुझे एक कॉल आया, जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि आपका एयरटेल नंबर बंद हो सकता है इसलिए उसे आधार से लिंक करने के लिए एयरटेल के ऑफिसियल नंबर 121 पर अपने नंबर से एक SMS करें।

जैसे ही मैंने 121 पर SMS किया वैसे ही मेरे सिम की क्लोनिंग हो गई और ठगों ने खाते से 1.3 लाख रुपए निकाल लिए। इस मामले को लेकर शाश्वत ने अपनी सारी आपबीती फेसबुक पर लिखी, जो धीरे-धीरे वायरल हो गई। 


इसे भी पढ़ें- आधार कार्ड को लेकर खड़ी हो सकती हैं मुसीबतें, कर लें निदान

शाश्वत ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी आपबीती लिखने के साथ ही संबंधित बैंक पर आरोप भी लगाया है, उनका कहना है कि बैंक मेरे खाते को सुरक्षित करने में असफल रहा है और मेरे साथ हुई इस ठगी के लिए वह पूरी तरह से जिम्मेदार है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mumbai guy tried to link his phone number with aadhar but became victim of sim cloning lost

-Tags:#Mumbai#Aadhar Mobile Number Link#Crime News#Fraud

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo