Top

मध्य प्रदेश में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सीएम शिवराज ने घटाई की वैट दर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 13 2017 12:48PM IST
मध्य प्रदेश में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सीएम शिवराज ने घटाई की वैट दर

केंद्र में मोदी सरकार की पहल के बाद अब राज्यों में भाजपा सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले करों को कम करना कम कर दिया है। गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम कर दिया है। 

सीएम चौहान ने पेट्रोल पर 3 फीसदी और डीजल पर 5 फीसदी वैट दर कम करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पेट्रोल अब 1.70 रुपये और डीजल 4 रुपये सस्ता हो जाएगा। घटी कीमतें आज रात से लागू हो जाएंगी। 

शिवराज ने वैट कटौती के ऐलान के साथ ट्वीट भी किया है। ट्वीट में वह लिखते हैं, 'मध्यप्रदेश की जनता के हित में प्रदेश में पेट्रोल पर 3% और डीजल पर 5% वैट कम कर दिया है। जनता का सुख हमारे लिए सर्वोपरि है।'

बता दें कि केंद्र सरकार की अपील पर सबसे पहले गुजरात सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट की दरों में कमी की थी। सरकार ने चार फीसदी की कटौती कर लोगों को राहत दी। 

इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का फैसला किया। वैट दर कम होने से प्रदेश में पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल 1 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। इसके बाद कांग्रेस शासित हिमाचल सरकार ने भी चुनाव को देखते हुए वैट दर घटा दी। 

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mp cm shivraj singh chouhan reduced vat on diesel and petrol

-Tags:#Madhya Pradesh#Shivraj Singh Chouhan#Diesel#Petrol#VAT
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo