Top

मूडीज ने भारत की रैंकिंग को बढ़ाया, पीएम मोदी-अमित शाह गदगद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 17 2017 4:06PM IST
मूडीज ने भारत की रैंकिंग को बढ़ाया, पीएम मोदी-अमित शाह गदगद

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के लिए फिर से बड़ी खुशखबरी है। ग्लोबल रेटिंग्स एजेंसी मूडीज ने भारत की रैंकिंग में सुधार किया है। मूडीज ने भारत की सॉवरन क्रेडिट रेटिंग्स को एक अंक ऊपर कर दिया। ऐसा 13 साल बाद देखने को मिला है। 

यह भी पढ़ें: अगस्ता हेलीकॉप्टर डील : सुप्रीम कोर्ट ने रमन सिंह सरकार को दिया तगड़ा झटका

अमेरिकी रेटिंग्स एजेंसी मूडीज ने भारत की रेटिंग स्टेबल आउटलुक के साथ 'बीएए2' कर दी है। मोदी सरकार के लिए यह इसी साल दूसरी बड़ी खबर है। आर्थिक मोर्चे पर उसकी खूब वाह-वाही हो रही है। हाल ही में वर्ल्ड बैंक ने भारत को ईज ऑफ डुइंग बिजनेस लिस्ट में शामिल किया था।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले बिल गेट्स, उत्तर प्रदेश को मिलेगी बड़ी सौगात

मूडीज ने रेटिंग बढ़ाने के साथ भारत के आउटलुक को स्थिर से सकारात्मक कर दिया है। बता दें कि साल 2004 में भारत की रेटिंग बढ़ाकर 'बीएए3' की थी। 2015 में भारत का रेटिंग आउटलुक स्थिर से सकारात्मक किया गया था। 

'बीएए3' निवेश के दृष्टिकोण से सबसे निचले दर्जे की रेटिंग है, जो 'जंक' से सिर्फ एक पायदान ऊपर होती है। नोटबंदी और जीएसटी की आलोचनाओं के बीच आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार के लिए राहत की खबर है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर मसले पर मौलाना फिरंगी से मिले श्री श्री रविशंकर

इसके साथ ही मूडीज ने मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी 6.7 फीसदी की दर से इजाफा होने का अनुमान भी जताया है। भारत की जीडीपी में वित्त वर्ष 2019 से और तेजी से आने का अनुमान है। इस तरह अगले दो सालों में भारत की आर्थिक रफ्तार और तेज पकड़ेगी। 

इस बीच, भारत की रैंकिंग बढ़ने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर अपनी खुशी का इजहार किया है। दोनों ने ही आर्थिक सुधार आगे जारी रखने का भी भरोसा जताया है। 

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले बिल गेट्स, उत्तर प्रदेश को मिलेगी बड़ी सौगात

पीएमओ ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'मूडीज को भरोसा है कि नरेंद्र मोदी सरकार देशी और विदेशी निवेश के मद्देनजर कारोबारी माहौल और उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देने के साथ तेज और स्थायी विकास को तेज करेगा।'

यह भी पढ़ें: गुजरात: भाजपा ने जारी की 70 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें कौन कहां से लड़ेगा

उधर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट में लिखा है, 'मूडीज के रेटिंग से मोदी सरकार निवेश बढ़ाने के साथ विकास को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी। मूडीज मोदी सरकार के आर्थिक सुधार के प्रति बुलिश रहा है।'

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
moody enhances india ranking pm narendra modi and amit shah happy

-Tags:#Moody#India#Narendra Modi#Amit Shah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo