Breaking News
Top

मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने दी हिदायत, समय का हो सही उपयोग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 5:15AM IST
मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने दी हिदायत, समय का हो सही उपयोग

संसद का मानसून का सत्र आज से शुरू होने जा रहा है और विपक्ष भी सरकार को घेरने को तैयार है। भीड़ और गौ रक्षकों की बढ़ती हिंसा, कश्मीर की स्थिति और सीमा पर चीन के साथ तनातनी का मुद्दा उठाकर संयुक्त विपक्ष सरकार की परेशानी बढ़ाने के लिए तैयार है।

11 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में जीएसटी के परिणामों, कृषि संकट और पाकिस्तान के खिलाफ नीति जैसे कुछ अन्य मुख्य मुद्दों पर भी गर्मागर्म बहस होने की आशंका दिख रही है।

इसे भी पढ़े:- पाकिस्तान में आतंकवाद फैला रहा है भारत, CPEC से है उसे खतराः पाक

सर्वदलीय बैठक में पीएम की हिदायत

भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुटता की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हर राजनीतिक दल की जिम्‍मेदारी है कि वह अपने बीच मौजूद दागी नेताओं को पहचाने और उन्‍हें अपने दल की राजनीतिक यात्रा से अलग करे क्योंकि सार्वजनिक जीवन में भ्रष्ट नेताओं पर कार्रवाई आवश्‍यक है।

संसद के सोमवार से शुरू होने वाले सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कई दशकों में नेताओं की साख हमारे बीच के ही कुछ नेताओं के बर्ताव की वजह से कठघरे में है।

इसे भी पढ़े:- बाल-बाल बच गई जेठमलानी की जान, ढही बेडरूम की छत

हमें जनता को ये भरोसा दिलाना ही होगा कि हर नेता दागी नहीं, हर नेता पैसे के पीछे नहीं भागता। इसलिए सार्वजनिक जीवन में स्‍वच्‍छता के साथ ही भ्रष्ट नेताओं पर कार्रवाई भी आवश्‍यक है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल से मॉनसून सत्र का प्रारंभ हो रहा है। आज समय की मांग है कि समय का ज्‍यादा से ज्‍यादा सदुपयोग हो।

एक-दो अपवादों को छोड़ दें तो पिछले तीन वर्षों मे लगभग हर सत्र में संसद के कामकाज के मामले में काफी बढ़ोतरी हुई है। मैं इसके लिए हर राजनितिक दल को धन्‍यवाद देता हूं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
monsoon session begins today

-Tags:#Parliament#Monsoon session
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo