Breaking News
Top

मोहन भागवत का 'हिन्दुत्व' पर बड़ा बयान, खाने-पहनने को लेकर कही बड़ी बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 2:31PM IST
मोहन भागवत का 'हिन्दुत्व' पर बड़ा बयान, खाने-पहनने को लेकर कही बड़ी बात

असहिष्णुता पर वाद-विवाद के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि 'हिंदुत्व' सभी को स्वीकार करता है इससे फर्क नहीं पड़ता की वो क्या पहनता है और क्या खाता है।

 
भागवत 50 से अधिक अभियानों पर आए विदेशी राजनयिकों के बीच नई दिल्ली में हो रहे इंटरैक्टिव सत्र में बोल रहे थे। भागवत ने कहा कि हिंदुत्व वो है जो सबको वैसे ही स्वीकार करता है जैसे की वो हैं। उनका ये बयान तब आया है जब सोशल मीडिया पर वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाकी के बीजेपी नेताओं की निंदा की जा रही है।
 
 
भागवत ने कहा कि हम कोई भेदभाव नहीं करते और विश्व की एकता ही हमारा लक्ष्य है। बीजेपी के साथ रिश्तों पर भागवत ने कहा कि आरएसएस ने कहा कि संघ पार्टी के कार्यों में नहीं घुसता। बतौर स्वयंसेवक हम पार्टी के साथ अपनी बातें जरूर साझा करते हैं लेकिन हम आत्मनिर्भर होकर काम करते है।
 
भागवत ने कहा कि हम इंटरनेट पर ट्रोलिंग और आक्रामक व्यवहार को समर्थन नहीं देते। मोहन भागवत ने ये भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनवाने पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा हम उसको मानेंगे। 
 
 
गौरतलब है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं सालगिरह से पहले अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। ये फैसला 5 दिसंबर को आना है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mohan bhagwat said hinduness accepts everyone irrespective of what they eat or wear

-Tags:#Mohan Bhagwat#RSS
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo