Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

क्या फिर से हो सकता है मोदी कैबिनेट में विस्तार?

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 4 2017 12:44PM IST
क्या फिर से हो सकता है मोदी कैबिनेट में विस्तार?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ही अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है। माना रहा था कि यह मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिर कैबिनेट विस्तार होगा। लेकिन, अब संभावना जताई जा रही है कि पीएम मोदी एक बार फिर अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। 
 
 
मोदी कैबिनेट विस्तार की संभावना इसलिए भी बढ़ गई है, क्योंकि संवैधानिक नियमानुसार केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 81 तक की जा सकती है। लेकिन, मोदी मंत्रिमंडल में फिलहाल 75 मंत्री हैं। इनमें जहां 27 कैबिनेट मंत्री, 11 स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री और 37 राज्यमंत्री हैं। 
 
इसके अलावा 2019 में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए के सहयोगी दलों को भी पीएम मोदी अपनी कैबिनेट में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि जदयू और शिवसेना इस बात से बेहद खफा हैं कि उन्हें मंत्रिमंडल में कोई जगह नहीं दी गई। भाजपा ने नए सहयोगी एआईएडीएमके को भी तरजीह नहीं दी। 
 
 
अगला मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा, इस बारे में कुछ खास नहीं कहा जा रहा है, लेकिन एनडीए के सहयोगी दलों को मनाने को ले लिए फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना बन गई है। अगर फिर मंत्रिमंडल विस्तार होता है तो पीएम सहयोगी दलों के छह और मंत्रियों को जगह दे सकते हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
modi cabinet reshuffle can be happen again

-Tags:#Cabinet reshuffle#Narendra Modi#NDA#JDU#Shiv Sena#AIADMK
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo