Top

मणिशंकर अय्यर के सस्पेंड होने से कांग्रेस में राहुल युग शुरू, इस बयान ने बनाया नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 8 2017 8:07AM IST
मणिशंकर अय्यर के सस्पेंड होने से कांग्रेस में राहुल युग शुरू, इस बयान ने बनाया नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच और असभ्य बताए जाने के बाद पैदा हुए सियासी विवाद के बाद पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

कांग्रेस में राहुल युग

जिसके बाद अब कांग्रेस में राहुल युग की शुरूआत हो चुकी है। अय्यर देश के पूर्व प्रधानमंत्री और राजीव गांधी के करीबी नेताओं में शामिल रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ की गई इस कार्रवाई को पार्टी के भीतर राहुल युग के रूप में देखा जा रहा है। 

राहुल हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कांग्रेस के प्रेसिडेंट नहीं बने हैं, लेकिन उनका निर्विरोध तरीके से पार्टी अध्यक्ष चुना जाना तय है।

अय्यर का पीएम पर हमला

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लगाए गए उस आरोप पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें पीएम ने जवाहर लाल नेहरू पर डा. भीमराव अंबेडकर के साथ पक्षपात करने और उनकी भूमिका को कम करके दिखाने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें- सरकार ला रही है ये नया कानून, बैंक में जमा आपके पैसे पर डालेगा बड़ा असर

अंबेडकर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए अय्यर ने उन्हें नीच आदमी तक कह डाला। अय्यर यहीं नहीं रुके कहा- उस आदमी को कोई सभ्यता नहीं है।

जिसके बाद मोदी ने कहा कि वह मुझे नीच बुलाते हैं, लेकिन हमारा संस्कृति बेहद मजबूत है। हमें ऐसे लोगों के बयान पर कुछ नहीं कहना है। 

अय्यर का राहुल और सोनिया पर हमला

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पार्टी में मां-बेटे के रहते हुए किसी का भला नहीं हो सकता है। अय्यर ने कहा कि पार्टी में बेशक मुझे अनदेखा किया जा रहा है, लेकिन मैं जन्मजात कांग्रेसी हूं और रहूंगा।

राहुल ने मणिशंकर अय्यर से कही दो टूक

जबकि, दूसरी ओर लगातार मणिशंकर अय्यर के बयान को तूल पकड़ता देख राहुल गांधी ने ट्वीट किया। राहुल ने ट्वीटर पर मणिशंकर अय्यर के बयान को गलत बताया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mani shankar aiyar suspended from party controversial pm modi

-Tags:#Mani Shankar Aiyar#Congress#Rahul Gandhi#PM Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo