Breaking News
Top

मणिशंकर अय्यर के 5 विवादित बयान, मोदी पर निशाना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 8 2017 8:23PM IST
मणिशंकर अय्यर के 5 विवादित बयान, मोदी पर निशाना

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी के बारे में विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि वे नीच किस्म के हैं। अय्यर का बयान सामने आने के कुछ ही देर बाद सियासी घमासान शुरू हो गया।

पीएम मोदी ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया मोदी ने कहा, श्रीमान मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी नीच है। मोदी नीच जाति का है। क्या यही भारत की महान परंपरा है? इधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अय्यर से माफी मांगने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: मणिशंकर अय्यर के 'पीएम मोदी नीच' वाले बयान पर देश में घमासान, कांग्रेस भी हुई परेशान

राहुल ने कहा, माफी मांगे

मणिशंकर अय्यर के बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जताई है। राहुल गांधी ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि मणिशंकर अय्यर माफी मांगेंगे। राहुल ने ट्वीट किया, बीजेपी और प्रधानमंत्री लगातार कांग्रेस के खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस की संस्कृति और इतिहास अलग है।

6 बार मांगी माफी

मणिशंकर अय्यर विवादित बयान देकर फंस गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी को 'नीच' कहने पर बवाल बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने माफी मांग ली है। अय्यर ने सफाई देते हुए 6 बार माफी का जिक्र किया। मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, मैं हिंदी भाषी नहीं हूं, मैं अपने मन में पहले अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेट करता हूं। मैंने अपने मन में दिस लो पर्सन का अनुवाद किया अगर नीच का अर्थ कुछ और है तो मैं माफी मांगता हूं।

मणिशंकर अय्यर के 5 विवादित बयान

  • साल 2017 में मणिशंकर अय्यर ने कहा कि हथियार उठाकर गलत नहीं करते कश्मीरी युवक, भाजपा के लोग उन्हें मजबूर करते हैं।
  • साल 2015 में अय्यर ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को मजबूत करने के लिए मोदी को हटाना होगा, नहीं तो वार्ता आगे नहीं बढ़ेगी। 
  • साल 2014- मैं आपसे वादा करता हूं कि 21वीं सदी में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कभी नहीं बन पाएंगे, लेकिन अगर वो यहां आकर चाय बेचना चाहते हैं, तो हम उन्हें इसके लिए जगह दिला सकते हैं।
  • मार्च 2013 को जब नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को 'दीमक' बुलाया तो अय्यर ने कहा, मोदी ने हमें दीमक बुलाया है, तो मैं तो कहता हूं कि वो एक सांप हैं, बिच्छू हैं।
  • दिसंबर 2013 में अय्यर ने नरेंद्र मोदी को 'जोकर' बताया और कहा, चार-पांच भाषण देकर उन्होंने बता दिया है कि कितने गंदे-गंदे शब्द उनके मुंह में हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo