Top

कोलकाता में मोहन भागवत के कार्यक्रम की बुकिंग कैंसल होने पर सियासत गर्म

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 5:26PM IST
कोलकाता में मोहन भागवत के कार्यक्रम की बुकिंग कैंसल होने पर सियासत गर्म
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ कोलकाता में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के बढ़ते दबदबे को कम करने के लिए प्रदेश सरकार भरसक प्रयास कर रही है। इसके लिए संघ के कार्यक्रमों पर भी गाज गिराई जा रही है। 
 
इसी कड़ी में कोलकाता के एक ऑडिटोरियम में संघ के एक कार्यक्रम की बुकिंग कैंसल कर दी गई है। यहां अक्टूबर में संघ प्रमुख मोहन भागवत एक भाषण देने वाले थे। हालांकि बुकिंग मौखिक रूप से कैंसल की गई है। इसके बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है।

 
संघ के नेताओं का आरोप है कि मोहन भागवत के कार्यक्रम को ममता बनर्जी के इशारे पर रद्द किया गया है। इसकी वजह है कि यह ऑडिटोरियम प्रदेश सरकार के अधीन ही आता है। इसे हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।
 
बता दें कि इसी साल जनवरी में पुलिस ने कोलकाता में मोहन भागवत को रैली करने से रोक दिया था। अपनी दलील में पुलिस का कहना था कि कानून व्यवस्था और सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। लेकिन, बाद में कलकत्ता हाई कोर्ट ने भागवत की रैली को अनुमति दे दी थी। 
 
 
इससे पहले 2014 में प्रदेश सरकार ने विश्व हिंदू परिषद को रैली के लिए परेड ग्राउंड नहीं दिया था। लेकिन, अब फिर से प्रदेश सरकार ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। भाजपा और उससे संबंधित सभी संगठनों ने सरकार के इस कदम की कड़ी निंदा की है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mamata banerjee cancels kolkata auditorium booking for rss chief mohan bhagwat

-Tags:#Mamata Banerjee#RSS#Mohan Bhagwat#BJP

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo