Top

मुंबई में एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, 39 से ज्यादा घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 29 2017 4:51PM IST
मुंबई में एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, 39 से ज्यादा घायल
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर आज जबर्दस्त भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 39 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अस्पताल में कुछ की हालात गंभीर है। बचाव कार्य जारी है।
 
 
रेलवे प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए है। इसके साथ ही राहत और बचाव कार्य भी तेज कर दिया है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है। हेल्पलाइन नंबर हैं- 24136051/ 24107020/ 24131419/। पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी जल्द किया जा सकता है। 
 
यह भगदड़ रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर हुई है। बारिश से बचने के लिए हजारों की तादाद में लोग इस पर जमा हो गए थे। जिसके बाद यह टूट गया। ब्रिज टूटने के बाद भगदड़ मच गई। 
 
 
बीएमसी के मुताबिक 15 लोगों को अस्पताल में लाते ही मृत घोषित कर दिया गया। मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। मरने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं।  
 
बता दें कि इस रेलवे स्टेशन पर सुबह से समय बेहद भीड़ हो जाती है। आज कुछ ज्यादा ही भीड़ थी, लेकिन अचानक आई बारिश ने हलचल मचा दी। जिससे फुटओवर ब्रिज पर हालात और खराब हो गए। 
 
बताया जा रहा है कि यह फुटओवर ब्रिज काफी पुराना था और बहुत ही संकरा भी था। जिस वजह से लोग इसकी साइड की रेलिंग पर लटक गए। लेकिन भीड़ बेकाबू होते ही लोग वहां से गिरना शुरू हो गए। 
 
 
इस बीच, एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़ को लेकर लोगों का गुस्सा भी सामने आ रहा है। नाराज लोगों ने रेलवे मंत्री के खिलाफ भी हाय हाय के नारे लगाए हैं।
 
इस बीच रेलवे स्टेशन पर लोगों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। लोकल ट्रेन भी शुरू कर दी गई है। एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज को भी अब चौड़ा करने की कवायद शुरू कर दी गई है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
maharashtra stampede at parel railway station in mumbai more than 30 injured

-Tags:#Mumbai#Maharashtra#Parel railway station
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo