Breaking News
Top

मुंबई और इन तटीय इलाकों में भी दिख सकता है 'ओखी' का असर, अलर्ट जारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 4 2017 1:45PM IST
मुंबई और इन तटीय इलाकों में भी दिख सकता है 'ओखी' का असर, अलर्ट जारी

तमिलनाडु और केरल में 'ओखी' चक्रवात ने जमकर कहर ढाया, जिसकी वजह से अबतक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 900 से ज्यादा मछुआरों का रेस्क्यू कर उन्हें बचाया जा चुका है।

फिलहाल हालात अभी कंट्रोल में हैं लेकिन आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में फिर से भारी बारिश हुई है और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है। ऐसी स्थिति में बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव बनने की संभावना बढ़ गई है। 

मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात का रूख गुजरात की ओर हो गया है और ये 6 दिसंबर तक पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। ओखी चक्रवात में कई लोग घायल हुए हैं और करोड़ों की संपत्ति और फसलों का नुकसान हुआ है। 

यह भी पढ़ें- लव जिहाद केस: एनआईए का खुलासा, ISIS के संपर्क में था हादिया का पति

ओखी का असर गुजरात और मुंबई में  

मौसम विभाग के अनुसार, ओखी का असर मुंबई और गुजरात के दूसरे तटीय इलाकों में दिख सकता है, वहीं इन जगहों पर 4 व 5 दिसंबर को तेज बारिश और हवा चलने का अनुमान है। इसी के चलते मुंबई मौसम विभाग ने सुरक्षा के मद्देनजर समुद्र से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। 

इस चक्रवात के बाद मुंबई के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, अगले 24 घंटों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और मुंबई और आसपास के इलाकों में सर्दी का भी असर देखने को मिल सकता है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
maharashtra and gujarat on alert as cyclone ockhi heads for coast

-Tags:#Maharashtra#Gujarat#Ockhi Cyclone#Ockhi#Tamilnadu#Kerala
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo