Top

लोकसभा उपचुनाव: वोट डालने के बाद बोले सीएम- 'विकास और गुड-गवर्नेंस के लिए भाजपा जरूरी'

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Mar 11 2018 8:27AM IST
लोकसभा उपचुनाव: वोट डालने के बाद बोले सीएम- 'विकास और गुड-गवर्नेंस के लिए भाजपा जरूरी'

गोरखपुर और इलाहाबाद के फूलपुर के रिक्त सीटों पर आज लोकसभा का उपचुनाव कराया जा रहा है। ये दोनों ही सीटें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफे की वजह से खाली हुए थे।

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी गोरखपुर और फुलपुर उपचुनाव में बहुमत के साथ जीतेगी और जिस आधार पर पीएम मोदी सरकार का विकास बढ़ेगा। 2019 चुनाव रिजल्ट बीजेपी के लिए भी अच्छे होंगे।

इन दोनों ही सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में भारी अंतर से अपने विरोधी उम्मीदवारों को हराया था, ऐसे में ये दोनों ही सीटें भारतीय जनता पार्टी के लिए अहम हैं। इस समय उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा उपचुनाव: यूपी के गोरखपुर-फूलपुर और बिहार के अररिया में वोटिंग शुरू, योगी-नीतीश की साख दांव पर

सुबह सात बजे से ही इन दोनों ही सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। सीएम योगी ने अपने विधानसभा क्षेत्र जो पहले उनका संसदीय क्षेत्र था वहां पर सबसे पहले वोट डाला। वो आज सबेरे-सबेरे ही वोट डालने पहुंच गए, वोट डालने के बाद मीडिया से बाद करते हुए सीएम योगी ने कहा कि विकास और गुड-गवर्नेंस के लिए भाजपा जरूरी है।

अररिया में भी डाले जा रहे हैं वोट

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के इन दोनों सीटों के अलावा बिहार के अररिया में भी आज वोट डाले जा रहे हैं। ये सीट आरजेडी के प्रभावशाली नेता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन की मौत के कारण खाली हुआ था, इस सीट पर आरजेडी ने उनके बेटे सरफराज आलम को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- नई औद्योगिक नीति की घोषणा अगले कुछ सप्ताह में: प्रभु

तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार आमने-सामने

यहां राजद और एनडीए आमने सामने है। नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने और एनडीए में शामिल होने के बाद पहला चुनाव है। इस चुनाव में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच की तल्खी देखने को मिलेगी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
lok sabha bi election 2018 cm yogi castes his vote told for development and good governance bjp is necessary

-Tags:#Election Commission#Yogi Aditya Nath#Nitish Kumar#Narendra Modi#BJP#NDA

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo