यात्रा

इस होटल में न छत-न दीवार, किराया 15 हजार

By haribhoomi.com | Aug 15, 2016 |
zero

नई दिल्ली. होटल तो आपने बहुत देखे होंगे आज हम आपको बता रहे है ेक ऐसे होटल के बारे में जिसकी न तो छत है और न ही दीवार फिर भी उस होटल का किराया 15,000 रुपए है। ये इकलौता पूरे विश्व में अकेला होटल है जिसमें न तो कोई छत है और न ही कोई दीवार सिर्फ आलीशान सा बेडरुम है। आपको ये बात सुनने में थोड़ी अटपटी और बेतुकी लग सकती है। लेकिन ये कोई कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है। जीरो स्टार के नाम से मशहूर ये होटल स्विट्जरलैंड की पहाड़ियों के बीच बसा हुआ है। 

 
यह एकदम खुला और हवादार है यहां नाश्ते में स्नैक्स के साथ रात तक के डिनर का भी पूरा मजा लिया जा सकता है। यहां पर आपको होटल जैसी कोई चीज नहीं दिखाई देगी। यदि कुछ नज़र भी आएगी तो वह है यहां रखा हुआ सबसे आलीशान सोने के लिेए बैड। यह विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन जब आप इस बिना छत और दीवार वाले इस कमरे का अनुभव करेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे। 
 
 
जीरो साइज नाम का यह होटल समुद्र के स्तर से 6463 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, यहाँ रहने के आपको एक रात के लिए तकरीबन 15,000 रुपये या $ 210 (डॉलर) का भुगतान करना पड़ेगा। इसके अलावा यहां पर आलीशान बेडरुम से 10 फीट की दूरी पर शौच के लिए एक कमरे की सुविधा दी गई है। 
 
 
स्विट्जरलैंड की सुंदरता के बीच इस होटल को बनाने में 2 महारथियों के दिमाग की कलाकारी है। फ्रैंक और पैट्रिक नाम के दो व्यक्तियों ने मिलकर से बनाया है।
 
 
खाने-पीने की व्यवस्था के लिए यहां से कुछ फीट की दूरी पर लकड़ियों का एक झोपड़ा बनाया गया है जिसमें एक निजी बटलर है जो समय-समय पर खाने के साथ-साथ आपकी सारी जरूरतों को पूरा करता है। इसके साथ ही मौसम यहां भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर- 
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • LCCCT
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं सलमान खान, कीमत आप जो देना चाहे

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं ...

    सलमान खान काफी अच्छी पेंटिग्स कर लेते हैं।