यात्रा

2700 रु. में मनाली से लेह तक सफर, साथ ही खाना-पीना और रहना

By haribhoomi.com | Jul 01, 2016 |
manali
शिमला. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम मनाली से लेह रूट पर विशेष बस चलाने जा रहा है। 35 सीटर विशेष बस सेवा का केलांग में रात्रि ठहराव होगा। 2700 रुपए में पर्यटन निगम ने सवारियों के खाने-पीने और रहने का इंतजाम किया है। करीब 500 किलोमीटर लंबे इस रूट में सैलानी बारालाचा, तंगलंगला तथा खरदुंगला सहित यहां की शानदार वादियों व ग्लेशियरों का दीदार कर सकेंगे।
अमर उजाला के मुताबिक, एचपीटीडीसी के मनाली ऑफिस के मुताबिक एक जुलाई को सुबह नौ बजे मनाली बस स्टैंड से बस चलेगी। सवारियों को 30 मिनट पहले एचपीटीडीसी के दफ्तर रिपोर्ट करना होगा। दो जुलाई को शाम सात बजे बस लेह पहुंचेगी। पहली जुलाई के लिए बस की सभी सीटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।
 
पांच जुलाई को बस वापस लेह से मनाली आएगी। तीन जुलाई को मनाली से लेह जाने के लिए दूसरी बस की एडवांस में फुल बुकिंग हो चुकी है। टू वाई टू डीलक्स बस इस रूट पर चलाई जा रही है। पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा ने बताया है कि सैलानियों को सस्ती सेवा देने के लिए यह विशेष बस सेवा शुरू की जा रही है।
 
बुकिंग के लिए यहां करें संपर्क
बस में बुकिंग करवाने के लिए प्रदेश पर्यटन विकास निगम के मार्केटिंग ऑफिस मनाली और लेह में संपर्क करना होगा। मनाली में फोन नंबर 01902 252116 और 01902 253147 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा बस की बुकिंग पर्यटन निगम की वेबसाइट www.hptdc.nic.in पर भी होगी।
 
दस सवारियां तो बस, कम पर टैक्सी दौड़ेगी
मनाली से लेह जाने के लिए अगर दस से कम सवारियों की बुकिंग होती है तो पर्यटन निगम बस नहीं भेजेगा। सैलानियों के लिए टैक्सी का बंदोबस्त किया जाएगा। बस और टैक्सी के किराए के अंतर को सवारी से वसूला जाएगा।
 
जुलाई में 15 बार लेह जाएगी बस
विशेष बस जुलाई महीने में 15 बार लेह जाएगी। एक और तीन जुलाई के अलावा 7, 9, 11, 13, 15, 17, 19, 21, 23, 25, 27 29 और 31 जुलाई को बस मनाली से लेह जाएगी। जुलाई में लेह से वापस मनाली के लिए बस 5, 6, 10, 12, 14, 16, 18, 20, 22, 24, 26, 28 और 30 तारीख को सुबह पांच बजे चलेगी।
 
इसी तरह अगस्त में ऑड दिनों में बस लेह से मनाली के लिए चलेगी और ईवन दिनों में मनाली से लेह के लिए जाएगी। सितंबर महीने में 2, 4 और आठ तारीख को बस मनाली से जाएगी। जबकि 3, 5, 7 और 11 सितंबर को लेह से वापस मनाली आएगी।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • MTDND
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं सलमान खान, कीमत आप जो देना चाहे

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं ...

    सलमान खान काफी अच्छी पेंटिग्स कर लेते हैं।