Breaking News
Top

अमेरिका: लास वेगास में आतंकी हमला, 50 से ज्यादा की मौत, 500 से ज्यादा घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 2 2017 7:51PM IST
अमेरिका: लास वेगास में आतंकी हमला, 50 से ज्यादा की मौत, 500 से ज्यादा घायल

अमेरिका के लास वेगस स्ट्रिप पर चल रहे एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक बंदूकधारी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने दर्जनों गश्ती वाहनों को स्ट्रिप पर भेजा।

लास वेगस पुलिस ने कुछ समय बाद बताया कि एक संदिग्ध को ‘मार गिराया' गया है लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता दनिता कोहेन ने बताया कि 26 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

उन्होंने बताया कि उनमें से कम से कम दो की मौत हो गई, 12 की हालत नाजुक बनी हुई है और बाकियों की जांच की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संगीत समारोह के स्थान पर गोलीबारी होने के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था। 

इसे भी पढ़ें: जानिए कब-कब हुए अमेरिका पर 5 बड़े आतंकी हमले

उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के भूमिगत तल पर एकत्रित हो गए थे। कुछ अधिकारी अपने वाहनों के पीछे से कार्रवाई कर रहे थे जबकि अन्य अधिकारी राइफल लेकर मेंडले बेय होटल और कैसिनो के भीतर पहुंच गए।

अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया। गोलीबारी की वजह से मैक्क्रान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जाने वाले कुछ विमानों के मार्ग को बदल दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि समारोह खत्म होते वक्त गायक जेसन एलडीन प्रस्तुति दे रहे थे जब गोलीबारी शुरू हुई।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
las vegas terrorist attack many killed and many injured in america

-Tags:#Las Vegas#America#Terrorist Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo