Breaking News
Top

जानिए 'रॉक स्टार' बाबा राम रहीम का धर्म से लेकर फिल्मी दुनिया तक का सफर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 25 2017 1:12PM IST
जानिए 'रॉक स्टार' बाबा राम रहीम का धर्म से लेकर फिल्मी दुनिया तक का सफर
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर आज साधवी से रेप मामले में सीबीआई की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी। बाबा राम रहीम ने डेरा सच्चा सौदा की कमान 90 के दशक में संभाली थी। राम रहीम गायक, फिल्म निर्देशन, ऐक्टक, लेखक और गीतकार जैसे भी कई काम करते हैं।
 
बाबा के समर्थकों में लाखों लोग शामिल हैं। राम रहीम धर्म गुरू का काम करते हैं और राम रहीम की डेरा की संपत्ति करोड़ों में है। बाबा पर रेप, डेरा के खिलाफ लिखने के लिए एक जर्नलिस्ट के मर्डर जैसे गंभीर आरोप हैं। बाबा के समर्थक उनको समाज सुधारक कहते हैं साथ ही इनको धार्मिक शिक्षक, इंजिनियर, किसान और लेखक भी कहा जाता है।
 
 
राजस्थान के श्रीगंगानगर के एक छोटे से गांव गुरुसार मोदिया में राम रहीम का जन्म हुआ। राम रहीम अपने परिवार को रॉयल फैमिली और खुद को आपकी महानता जैसी उपमा से नवाजना बहुत पसंद करते हैं। राम रहीम का दावा है कि उनके पास बचपन से दैव्य शक्तियां हैं। जवानी के दिनों में लोग उन्हें मीता नाम से बुलाते थे। बाबा के दो निक नेम भी हैं वो हैं छोरा बब्बर शेर का और रॉकस्टार।
 
गौरतलब है कि बाबा का पहला एल्बम 'हाईवे लव चार्जर' नाम से 2014 में आया था। राम रहीम की पहला फिल्म  एमएसजी: द मैसेंजर ऑफ गॉड रिलीस हुई जिसके साथ ही डेरा प्रमुख रॉक स्टार बाबा के अवतार बन गए। 
 
 
बाबा ऐसे बाबा हैं जिन्हें हाई प्रोफाइल जिंदगी जीने का शौक है। कस्टम मेड कार और जेट से चलने वाले डेरा प्रमुख का दावा है कि इन सबका निर्माण वह खुद करते हैं। उल्लेखनीय है कि डेरा आश्रम 100 एकड़ से अधिक में फैला है। राम रहीम ने अबतक 5 फिल्में बनाई हैं इसलिए वो एक सेलेब्रिटी भी हैं। जेड लेवल सुरक्षा पाने वाले चुंनिदा लोगों में बाबा राम रहीम भी शामिल हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know the history of baba ram rahim

-Tags:#Dera sachha sauda#Baba Ram Rahim#Gurmeet Ram Rahim Case
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo