Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

देश में ऐसे-ऐसे अजीबो-गरीब तरीके से दिए गए हैं 3 तलाक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 22 2017 11:20AM IST
देश में ऐसे-ऐसे अजीबो-गरीब तरीके से दिए गए हैं 3 तलाक

सुप्रीम कोर्ट आज तीन तलाक पर ऐतिहासिक फैसला आएगी। पिछले कुछ सालों में तीन तलाक के अजीबो-गरीब मामले सामने आएं है जिसके बाद महिलाओं ने तीन तलाक के खिलाफ अपनी आवाज उठाई। आइए आपको बताते हैं कि पिछले कुछ सालों में किन-किन तरीकों से दिए गए हैं तलाक जिसके बाद इन महिलाओं की जिंदगी बरबाद हो गई।

 
कानपुर की आलिया सिद्दिकी का दर्द
 
आलिया के पति नासिर ने उसे कोरियर से तीन तलाक भेजा जिसका विरोध करने पर उसके पति ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। आलिया का पति हिजनौर में बतौर असिस्टेंट लेबर काम करता है। नासिर ने आलिया से बिना दहेज के शादी करने की बात कही थी। दोनों ने 23 नवंबर को इलाहाबाद में निकाह किया। आलिया ने बताया कि सुहागरात के अगले दिन नासिर ने उससे मारपीट की। शादी वाले दिन नासिर और उसके घर वाले फॉर्च्यूनर कार और 25 लाख रुपए की मांग करने लगे। शादी के बाद जब आलिया ससुराल पहुंची तो उसे नासिर की पहली शादी का पता चला। जनवरी 2017 को जब आलिया घर गई तो उसे घुसने नहीं दिया गया। आलिया मायके आ गई और 30 जनवरी को उसे कोरियर के जरिए तीन तलाक मिला।
 

राजस्थान की आफरीन को स्पीड पोस्ट से मिला तलाक
 
आफरीन की शादी मेट्रीमोनियल साइट के जरिए हुई थी। आफरीन ने कहा कि शादी के दो-तीन महीने बाद उसके ससुरालवालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और दहेज की मांग करने लगे। आफरीन के पकि ने स्पीड पोस्ट भेजकर उससे तलाक दे दिया। जिसके बाद आफरीन ने अपनी आवाज सुप्रीम कोर्ट में उठाई।

शुमायला को लड़की पैदा करने के लिए मिली सजा
 
यूपी के अमरोहा जिले में नेटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी शुमायला को इसलिए तलाक मिला क्योंकि उन्होनें लड़की को जन्म दिया। ससुराल वाले दहेज की मांग करके शुमायला को परेशान करते थे। शुमायला के पति ने उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया। शुमायला के प्रेग्नेंट होने के बाद उसके पति ने उसका भ्रूण लिंग चेकअप कराया जिसमें लड़की के होने का पता चला तो उसने शुमायला को तलाक दे दिया।
 
 
सुमायना को व्हाट्सऐप पर मिला तलाक
 
हैदराबाद की सुमायना को उसके पति ने व्हाट्सऐप पर तलाक दे दिया। उसका पति अमेरिका में रहता है और मैसेड में उसने लिखा कि ये तुम्हारा बर्थडे गिफ्ट है। सुमायना ने कहा कि मेरे सास ससुर काला जादू करते थे, मुझे परेशान करते थे। मेरे पति ने मुझको मैसेज में लिखा तलाक, तलाक, तलाक।ॉ

इस महिला को विज्ञापन के जरिए मिला तलाक
 
एक महिला को उसके पति ने एक ऊर्दू अखबार में विज्ञापन देकर तलाक दे दिया। 
 
इस महिला को सोते समय मिला तलाक
 
यूपी की शबाना निशा को उसके पति ने सोते समय तलाक गे गिया। सोकर उठने के बाद शबाना की देवरानी ने उसे ये बात बताई।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know how husbands gave triple talaq to their wives

-Tags:#Triple Talaq#Islam#Muslims#Supreme Court Triple Talaq Verdict
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo