Breaking News
Top

सऊदी अरब के शाही महल पर आतंकवादी हमला, दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 8 2017 11:31PM IST
सऊदी अरब के शाही महल पर आतंकवादी हमला, दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

सऊदी अरब के जेद्दा स्थित शाही महल के प्रवेश द्वार पर एक बंदूकधारी के हमले में महल के दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। महल के मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया।

प्रवक्ता के मुताबिक, हमलावर सऊदी अरब का 28 साल का एक शख्स है। उसके पास एक कलाशनिकोव मशीन गन और तीन मोलोटोव कोकटेल थे। उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है और इस मामले में अन्य जानकारियों को बाद में साझा किया जाएगा।

वह हुंडई कार से आया और अल-सलाम महल की पश्चिमी जांच चौकी पर तैनात रॉयल गा‌र्ड्स पर गोलीबारी करने लगा। उसके कायराना हमले में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

इससे पहले बीते गुरुवार को सऊदी पुलिस ने राजधानी रियाद में आइएस से जुड़े आतंकियों के तीन ठिकानों पर छापे मारे थे। इस दौरान एक ठिकाने पर हुई मुठभेड़ में दो संदिग्ध मारे गए थे और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इस घटना के बाद सऊदी अरब में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें अमेरिकी नागरिकों से कहा गया है कि वे शहर में कहीं भी जाने में सावधानी बरतें। 

गौरतलब है कि सुन्नी बहुल इस देश में 2014 से हुए कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने ली है। सऊदी अरब आइएस के खिलाफ सीरिया और इराक में चल रहे अमेरिका नीत गठबंधन के सैन्य अभियान का हिस्सा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
kills 2 guards at saudi royal palace

-Tags:#Saudi Arabia#The Royal Palace#Terror Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo