Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

प्रश्नपत्र में कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा तो अरुणाचल को चीन का, होगी कड़ी कार्रवाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 11:23AM IST
प्रश्नपत्र में कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा तो अरुणाचल को चीन का, होगी कड़ी कार्रवाई

पश्चिम बंगाल में शिक्षा बोर्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। माध्यमिक टेस्ट परीक्षा केंद्र में जब छात्रों को भूगोल का प्रशनपत्र मिला तो वो हैरान रह गए। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें भारत का नक्षा गलत दिखाया गया था।

 
इस प्रशनपत्र में कश्मीर को पाकिस्तान और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताया गया है। इस मामले पर भाजपा के राज्य सचिव राजू बैनर्जी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से सवाल पूछा कि क्या आप इस नक्शे से सहमत हैं? मानव एवं संसाधन विकास मंत्रालय ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।
 
बता दें कि मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कोई जवाब अब तक नहीं आया है। 
 
 
दुर्गा पूजा के दौरान हुआ था ये विवाद
 
इससे पहले ममता सरकार ने मुहर्रम की वजह से दुर्गा पूजा के दौरान मूर्ती विसर्जन का समय एक दिन आगे बढ़ा दिया था। इसके बाद इस फैसले का विरोध हुआ और कुछ संगठन हाईकोर्ट तक गए। आदेश आने के बाद ममता सरकार के अपना फैसला वापस लेना पड़ा।
 
जल्द बनेगा ये कानून
 
बता दें कि भारत का गलत नक्शा दर्शाने वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई की योजना बना रही है। सरकार ने इसके लिए एक मसौदा भी तैयार किया है। बताया जा रहा है कि मसौदे के अनुसार जो भी शख्स भारत का गलत नक्शा दिखाएगा उसे सात साल की जेल होगी और इसके साथ ही 100 करोड़ का जुर्माना भी लगेगा। इस कानून को जल्द ही संसद में पेश किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
kashmir told the part of pakistan and arunanchal of china in the question paper of west beangal eduction board

-Tags:#Mamta banerjee#West bengal#Pakistan#Arunanchal Pradesh

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo