Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, मई 25, 2017  
Top

रिपोर्टः भारत विरोधी आतंकी संगठनों का नया अड्डा बना 'कराची'

haribhoomi.com | UPDATED Feb 17 2017 5:18PM IST
नई दिल्ली. पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची इंडिया विरोधी आतंकी गुटों का एक बड़ा अड्डा बनता जा रहा है। जिसे पाकिस्तान आर्मी का भी सपोर्ट हासिल है। यह खुलासा अंतर्राष्ट्रीय क्राइसिस ग्रुप (ICG) की रिपोर्ट में हुआ है।

ICG की रिपोर्ट, 'पाकिस्तान स्टोकिंग द फायर इन कराची' के जरिए यह खुलासा किया गया कि पाकिस्तान का कराची शहर लश्कर-ए-तैयबा, जमात उद दावा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे खुंखार आतंकी संगठन का सेफ अड्डा बनता जा रहा है। 

इसे भी पढ़ेंः दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान

रिपोर्ट में बताया गया कि कैसे ये आतंकी संगठन शहर के संसाधनों का इस्तेमाल कर मदरसे और चैरिटी चलाते हैं। जिस पर पाक सरकार कोई रोक नहीं लगाती है। आईसीजी रिपोर्ट के मुताबिक, यह बताया गया कि ये सांप्रदायिक, राजनीतिक और जिहादी संगठन कैसे कराची शहर को प्रेशर कुकर बना रहे हैं। वहीं, इस मामले पर कराची के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें विदेश नीतियों का भी ध्यान रखना पड़ता है, इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते हैं। 

पाकिस्तान के कई अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के हवाले से रिपार्ट में कहा गया है कि 2013 में पाक सेना के द्वारा चलाए गए ऑपरेशन के बाद कई आतंकी मास्टरमाइंड कराची छोड़कर भाग गए थे। लेकिन जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते में उतार-चढ़ाव आता है तो ये आतंकी संगठन फिर कराची लौट जाते हैं।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान: दरगाह में बम ब्लास्ट के दौरान 100 की मौत, आईसिस ने ली जिम्मेदारी

रिपोर्ट के जरिए खुलासा किया गया है कि कराची में जिहाद के नाम पर भड़काने वाले मदरसे धड़ल्ले से चल रहे हैं। ये मदरसे गरीब और बेरोजगार लोगों को ही अपना निशाना बनाती है, उसे पैसे की लालच देकर आतंकी बनाते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo