Top

मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक कार्टून बनाने पर युवक गिरफ्तार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 6 2017 10:57AM IST
मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक कार्टून बनाने पर युवक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ लिखने और तस्वीर शेयर करने पर कानूनी कार्रवाई के कई मामले सामने आए हैं। ऐसा ही एक और मामला हुआ है तमिलनाडु के सीएम का कार्टून बनाने पर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तमिलनाडु सरकार को आइना दिखाते हुए बनाए गए एक कार्टून से पलानीसामी सरकार खफा हो गई है।  मुख्यमंत्री के पलानीसामी का कथित विवादित कार्टून बनाने वाले एक स्वतंत्र कार्टूनिस्ट को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तमिलनाडु CM की आलोचना वाला कार्टून बनाने पर कार्टूनिस्ट बाला गिरफ्तार

कार्टूनिस्ट ने सूदखोरी को लेकर एक परिवार की हाल में खुदकुशी कर लेने के मामले में मुख्यमंत्री का कथित रूप से विवादित कार्टून बनाया था। जिसे तिरुनेलवेली की एक पुलिस टीम ने चेन्नई से बाला को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि तिरुनेलवेली के जिला कलेक्टर संदीप नंदूरी की शिकायत पर बाला को गिरफ्तार किया गया। कार्टून में शहर के पुलिस प्रमुख और कलेक्टर का चित्रण भी किया गया था।


एक साहूकार के कथित रूप से परेशान किये जाने के कारण एक व्यक्ति ने पत्नी और दो बच्चों के साथ तिरुनेलवेली कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह कर लिया था। इसके बाद 26 अक्टूबर को कार्टून को वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। इससे पहले 2012 में कानपुर के कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को भी आपत्तिजनक कार्टून बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
k palaniswami chennai tamilnadu cartoonist bala cartoon

-Tags:#k palaniswami#cartoonist bala cartoon#chennai tamilnadu

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo