Breaking News
Top

झारखंड: भात-भात चिल्लाती बच्ची के बाद भूख से एक और दर्दनाक मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 5:24PM IST
झारखंड: भात-भात चिल्लाती बच्ची के बाद भूख से एक और दर्दनाक मौत

 बच्ची की मौत के बाद भी यह सिलसिला थम नहीं रहा है। झारखंड के सिमडेगा में भूख से लड़की की मौत के बाद धनबाद के झरिया में एक रिक्शा चालक की भूख से मौत हो गई है। बताया है कि बैजनाथ दास के घर में अनाज का एक दाना भी नहीं था, खाना नहीं मिलने के कारण उनकी मौत हो गई। 

झारखंड सरकार ने दास की मौत के बाद, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के माध्यम से दास की पत्नि को 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर ने थामा कांग्रेस का हाथ

28 सितंबर को भूख के कारण मौत का शिकार हुई 11 साल की बच्ची की मां कोयली देवी को उसके गांव से बाहर निकाल दिया गया है।स्थानीय लोगों ने बच्ची का मां पर गांव की बदनामी करने का आरोप लगाया है।जिला प्रशासन ने स्थानीय अधिकारियों से मामले की जांच करने का आदेश दे दिया है।

कोयली की सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती कर दी गई है। झारखंड के खाद्य मंत्री सरयू राय कहा कि यदि कोयली देवी को कोई धमकता है तो उस पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः  दिल्ली HC का बड़ा आदेश: पीड़िता की चुप्पी यौन संबंध की सहमति नहीं

बच्ची की मां का कहना है कि उनकी बेटी की मौत भूख के कारण हुई है। उनके परिवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली  के तहत दुकानदार ने खाद्य अनाज नहीं दिया क्योंकि उसका आधार कार्ड, राशन कार्ड से जुड़ा हुआ नहीं था।

मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सिमडेगा जिले का दौरा किया। भूख से हुई मौत के मामले में जांच के आदेश दिये है। राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि पीडीएस दुकानों पर खाद्य अनाज पहचान पत्र देखकर वितरित किया जाएगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jharkhand rickshaw driver died in hunger after koyla devi daughter

-Tags:#Jharkhad Raghubar Das Simdega Koyli Devi Saryu
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo