Breaking News
Top

'बेटा मॉडल' और ‘दामाद मॉडल' को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 1:11AM IST
'बेटा मॉडल' और ‘दामाद मॉडल' को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं। कांग्रेस ने इस प्रकरण को ‘बेटा मॉडल' बताया है तो इधर, भाजपा ने उसे ‘दामाद मॉडल' (रॉबर्ट वड्रा) की याद दिलाई है। 

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष राज बब्बर ने संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को लेकर उठे मामले को कारोबार का ‘बेटा मॉडल' बताते हुए उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों से इसकी जांच कराने और जांच पूरी होने तक संबंधित आरोपियों को उनके पदों से बर्खास्त करने की मांग की है, ताकि इससे जांच प्रभावित न हो।       

बब्बर पूछे सात सवाल

राज बब्बर ने भाजपा से जनता की ओर से सात सवाल पूछे और कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आखिर भाजपा अध्यक्ष के बेटे की कंपनी को लेकर उठे विवाद पर सफाई क्यों दी। जय शाह ने नोटबंदी से ऐन पहले अक्टूबर 2016 में अपनी 16,000 गुना ज्यादा मुनाफे वाली कंपनी आखिर क्यों बंद कर दी। 

अगर घोटाला नहीं था, तो कंपनी क्यों बंद हुई। बब्बर ने पूछा कि जय शाह की कंपनी किस प्रकार इतनी फली-फूली, इस बारे में आयकर विभाग ने कोई जानकारी क्यों नहीं की। कैसे जय की कंपनी में 51 करोड़ रुपए विदेश से आए। 

रिजर्व बैंक ने जय की कंपनी को मात्र छह करोड़ 20 लाख रुपए की संपत्ति की जमानत पर 25 करोड़ रुपए का कर्ज दिए जाने पर ध्यान क्यों नहीं दिया।

सिद्धार्थनाथ ने दिलाई कांग्रेस को ‘दामाद मॉडल' की याद

उधर बब्बर जिस वक्त भाजपा पर ‘बेटा मॉडल' का आरोप लगा रहे थे, इसी दौरान इधर, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस को ‘दामाद मॉडल' की याद दिला रहे थे। 

सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसीलिए वह भाजपा अध्यक्ष की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस को ‘दामाद मॉडल' पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। उनका इशारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा की ओर था, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। 

सिंह ने कहा कि वाड्रा के मामले में जांच चल रही है और वह जेल जाएंगे। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का बालक बड़ा नहीं हो रहा है। उन्हें यह देख लेना चाहिए था कि जय शाह की कंपनी नोटबंदी से पहले ही बंद हो गई थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jay shah case son model versus son in law model

-Tags:#Sonia Gandhi#Robert Vadra#Priyanka Gandhi#Jay Shah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo