Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर पर जेहादी महिला का फोटो, महबूबा सरकार शर्मसार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 10:32AM IST
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर पर जेहादी महिला का फोटो, महबूबा सरकार शर्मसार
कश्मीर में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के पोस्टर में महिला आतंकी आसिया अंद्राबी  की फोटो छपने से बवाल मच गया है। इस मामले को तूल पकड़ते देख डीसी अनंतनाग ने दोषी अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। 
 
हैरानी की बात यह है कि अंद्राबी पाक स्पॉन्सर ‘दुख्तरान ए मिल्लत’ संगठन की प्रमुख है। अंद्राबी की फोटो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, गायिका लता मंगेशकर, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, मदर टेरेसा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ छापी गई है। 
 
 
दरअसल, जम्मू-कश्मीर सरकार के लिए यह शर्मनाक हालात उस समय पैदा हुए जब जेल में बंद जेहादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर सीएम महबूबा मुफ्ती और दूसरी हस्तियों के साथ पोस्टर में छाप दी गई। 
 
हैरानी की बात यह है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के इस पोस्टर का मकसद अपनी लाइफ में उपलब्धियां हासिल करने वाली देश की महिलाओं को रोल मॉडल में जनता के समक्ष पेश करना है।
 
सरकार को उस समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब प्रदेश के पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में इन पोस्टरों को लगाया गया। अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी फोटो देखकर हर कोई हैरान रह गया। फौरन इन पोस्टरों को हटाया गया। 
 
इसके बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए गए। मामले ने तूल पकड़ा तो डीसी अनंतनाग ने एक अधिकारी को सस्पेंड भी कर दिया। बता दें कि अंद्राबी अलगाववादी गतिविधियों की वजह से इस वक्त जेल में बंद है। उसके खिलाफ देशद्रोह समेत कई मामले दर्ज हैं। 
 
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे खास है। ऐसे में यह बड़ी चूक मानी जा रही है। सवाल उठ रहा है कि आखिर अलगाववादी नेता का फोटो किस तरह छाप गया। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
j k govt embarrassed due to pro pakistani leader asiya andrabi features in beti bachao beti padhao poster

-Tags:#Beti Bachao Beti Padhao#Asiya Andrabi#Separatist#Jammu and Kashmir#Mehbooba Mufti

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo