Breaking News
Top

इटली के पीएम और मोदी के बीच हुई मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 2:57PM IST
इटली के पीएम और मोदी के बीच हुई मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

 इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंतिलोनी भारत पहुंचे चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेंतिलोनी के राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। उसके बाद दोनों देशों के पीएम के शिष्टामंड के बीच वार्ता लाप हुई ।

दोनों नेताओं ने शिष्‍टमंडल स्‍तर की वार्ता में हिस्‍सा लिया और 12 भारतीय और 19 इतालवी बिजनेस लीडर्स के साथ भी आर्थिक व निवेश सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा की।

इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंतीलोनी ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व होटल ताज पैलेस में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मुलाकात की। इससे पहले गेंतीलोनी को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया गया।

वहीं दूसरी तरफ गेंतिलोनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि दोनों देशों के बीच संबंध पहले से मजबूत हैं और अब इन्हें और ज्यादा मजबूत किया जाएगा।

गेंतिलोनी ने आगे कहा कि दोनों देशों के भविष्य के लिए जो सपने हैं वह एक जैसे हैं। इटली के पीएम राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर भी गए।

इटली की तकनीक से बने रक्षा उपकरण और साजो सामान का उपयोग भारत करता है। ऐसे में इटली के प्रधानमंत्री से पीएम नरेंद्र मोदी की चर्चा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा सकती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
italian pm paolo gentiloni visit india narendra modi rashtrapati bhavan with important talks

-Tags:#Italy#Paolo Gentiloni#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo