Breaking News
Top

कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार के घर मिले 300 करोड़, गिनती जारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 6 2017 7:09PM IST
कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार के घर मिले 300 करोड़, गिनती जारी

तीन दिन की सघन जांच के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके अन्य परिसरों से करीब 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित आय का पता लगाया है।

इंडिया टुडे के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बताया कि इसमें करीब 100 करोड़ रुपये डीके और उनके परिवार के इन्वेस्टमेंट, प्रॉपर्टी, जूलरी और कैश हैं, जबकि अन्य 200 करोड़ रुपये जूलरी, शिक्षा और डीके शिवकुमार से जुड़ी अन्य कंपनियों के हैं। 

इसे भी पढ़ें- आयकर विभाग ने मारा कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार के 70 ठिकानों पर छापा

विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह सिर्फ एक ऊपरी अंदाजा है। इस मामले में जांच पूरी होने के बाद ही सही रकम की जानकारी मिल पाएगी। शनिवार को जब सर्च ऑपरेशन जारी था, शिवकुमार को उनके घर से जाने की इजाजत थी। 

इस दौरान डीके शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है, सच सामने आएगा। मैं आप सभी से दस्तावेजों के साथ मिलूंगा। पहले पंचनामा बाहर आने दीजिए।

अशिक्षित है मेरी मां

डीके शिवकुमार ने अधिकारिक तौर पर एक विज्ञप्ति जारी करते हुए अपनी मां की तरफ से माफी मांगी है। डीके की मां ने कहा था कि यह सीएम सिद्धारमैया की साजिश का हिस्सा है। 

इस पर शिवकुमार ने कहा कि मेरी मां ने अपने बच्चों के लगाव की वजह से ऐसा बयान दिया है। वह न तो शिक्षित हैं और न ही यह जानती हैं कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट किसके तहत काम करता है।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक: ऊर्जा मंत्री DK शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी

उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया चैनलों ने उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया और उन्हें गलत जानकारी देकर ऐसा बयान दिलाया।

गुजरात विधायकों के साथ गाया 'रघुपति राघव'

जब आईटी डिपार्टमेंट के लोग उनसे घर चले गए तो शिवकुमार गुजरात के विधायकों से मिलने पहुंचे। गुजरात कांग्रेस विधायकों ने कर्नाटक के राज्यपाल वीआर वाला से मुलाकात की, जहां डीके शिवकुमार उनसे मिलने पहुंचे। 

इसके बाद शिवकुमार विधानसभा के पास मौजूद महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास पहुंचे और 'रघुपति राघव' गाया। शिवकुमार ने पत्रकारों को बताया कि सभी विधायक साथ-साथ हैं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
it department recovered 300 crore from karnataka minister dk shivakumars house

-Tags:#DK Shivakumar#IT Raids#Karnataka News#Congress#Gujrat RajyaSabha Election
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo