Top

पाकिस्तान: प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा, 200 लोग घायल, सेना बुलाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 26 2017 1:19AM IST
पाकिस्तान: प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा, 200 लोग घायल, सेना बुलाई

पाकिस्तान में राजधानी इस्लामाबाद की ओर जाने वाले राजमार्ग की घेराबंदी करके प्रदर्शन कर रहे कट्टरपंथी धार्मिक समूहों के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सरकार की ओर से की गई कार्रवाई के बाद झड़पें शुरू हो गईं।

इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 200 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। इसके बाद अन्य शहरों में भी हिंसा भड़क गई। सरकार ने बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए सभी टेलीविजन चैनलों के साथ ही फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया साइट पर भी रोक लगा दी।

इसे भी पढ़ें- खून से सने हैं आतंकी हाफिज सईद के हाथः पूर्व CIA अधिकारी

पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों का तहरीक-ए-खत्म-ए-नबूवत, तहरीक-ए-लबैक या रसूल अल्लाह (टीएलवाईआर) और सुन्नी तहरीक पाकिस्तान (एसटी) के प्रदर्शनकारियों के साथ संघर्ष हुआ।

प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में आग लगा दी और नेताओं के घरों पर हमले किए यद्यपि प्रदर्शनकारी फिर से एकजुट हो गए और राजधानी की अपनी घेराबंदी जारी रखी।

प्रदर्शनकारियों ने कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे की मांग को लेकर दो सप्ताह से अधिक समय से राजधानी इस्लामाबाद जाने वाले मुख्य राजमार्गों को बाधित कर रखा है।

इसे भी पढ़ें- अपने ही जाल में फंस गया पाकिस्तान, एक की मौत, 100 घायल- 150 गिरफ्तार

प्रदर्शनकारी सितंबर में चुनाव कानून 2017 में खत्म-ए-नबूवत के उल्लेख से संबंधित पारित बदलाव को लेकर कानून मंत्री जाहिद हमीद के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

सरकार ने कानून में संशोधन करके मूल शपथ को बहाल कर दिया है लेकिन कट्टरपंथी मौलवी ने मंत्री को हटाए जाने तक हटने से इनकार कर दिया है।

इस घेराबंदी से पांच लाख से अधिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा जो इस्लामाबाद और रावलपिंडी के बीच प्रतिदिन सफर करते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
islamabad clashes army called to restore peace

-Tags:#Pakistan#Pakistan Ban News Channels#Pakistan Bomb Blast
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo