Breaking News
Top

ISIS में पहुंचा भारतीय डॉक्टर, ब्रिगेड में नौजवानों की भर्ती का वीडियो वायरल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 23 2017 10:30AM IST
ISIS में पहुंचा भारतीय डॉक्टर, ब्रिगेड में नौजवानों की भर्ती का वीडियो वायरल

दुनियाभर में आतंक का खौफ मचाने वाले संगठन आईएसआईएस में एक भारतीय को देख लोग हौरान हैं। दरअसल इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक भारतीय डॉक्टर दिखा रहा है।

भारतीय जांच एजेंसियां इस वीडियो में दिख रहे शख्स की पूरी जानकारी जुटाने में लग गई हैं। ये वीडियो इस्लामिक हेल्थ सर्विस के नाम से जारी किया गया है और इसमें अस्पताल में अबू अल मुकातिल नाम का डॉक्टर दुनिया के अन्य डॉक्टरों को ISIS के लिए आमंत्रित कर रहा है।

वीडियो कोड दिया गया- नेम अबु अल मुकातिल

दरअसल इस वीडियो में इस्लामिक स्टेट में बने एक हेल्थ सर्विस को दिखाया गया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया से भागा एक डॉक्टर बगदादी को अपनी सेवाएं देने के लिए सीरिया पहुंचा है। वहीं एक भारतीय मौजूद है, जिसे इस वीडियो में कोड नेम अबु अल मुकातिल दिया गया है। हिंदुस्तान से इस्लामिक स्टेट पहुंचा ये शख्स वीडियो में बगदादी के गढ़ में बने हेल्थ सेंटर के बारे में बता रहा है।

पूरी दुनिया के मेडिकल की जानकारी रखने वालों और डाक्टरों को इस्लामिक स्टेट में अपनी सेवाएं देने के लिए आमंत्रित भी कर रहा है।

वीडियो में मैसेज- 

वीडियो में डॉक्टर कह रहा है कि 'फिजियो थैरपी इलाज का एक बेहतर तरीका है, जो हर अस्पताल की जरूरत है। हमारे पास कई स्टाफ हैं, फिजियो थैरपी डॉक्टर कई देशों से यहां मौजूद हैं। हमारे पास रशिया, श्रीलंका, शाम (सीरिया), ऑस्ट्रेलिया, ट्यूनिशिया जैसे कई देशों के डॉक्टर मौजूद हैं। हमने रोज 40 मरीजों को देखने से शुरुआत की थी और आज हर रोज 400 लोगों को देख रहे हैं।

हम पूरी दुनिया में मौजूद मेडिकल की जानकारी रखने वालों और डाक्टरों से गुजारिश करते हैं कि वो हमारी मदद करें इस दौरा-ए-इस्लामियां को आगे बढ़ाने में अल्लाह की खातिर।'

दक्षिण भारत का रहने वाला है ये शख्स-

जांच एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक वीडियो में मौजूद अबु अल मुकातिल कोड नेम का जो शख्स मौजूद है, वो दक्षिण भारत का रहने वाला है और आईएस के रिक्रूटमेंट सेल का चीफ है। ये कई नाम से प्रोपोगेंडा वीडियो बनाकर भारत समेत कई देशों के नौजवानों को बगदादी की सेना में भर्ती कर चुका है। 

तकरीबन 15 मिनट 28 सेकेंड का 'हेल्थ सर्विस इन द इस्लामिक स्टेट' नाम का ये वीडियो फिलहाल भारतीय जांच एजेंसियों के तमाम अफसरों के लिए ना सिर्फ पहेली बना हुआ है, बल्कि इस वीडियो में एक भारतीय डाक्टर की मौजूदगी ने रॉ, आईबी समेत तमाम जांच एजेंसियों की नींद उड़ा दी है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
isis video surfaces with indian doctor agencies initiates investigation

-Tags:#isis video#indian doctor#isis video viral
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo