Breaking News
Top

INX मीडिया मामले में CBI के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 23 2017 4:06PM IST
INX मीडिया मामले में CBI के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देश के बाद सीबीआई के सामने पेश हुए। सुबह करीब 10 बजे लोधी रोड स्थित सीबीआई के मुख्यालय पहुंचे।

बता दें कि विदेशी मुद्रा को प्राप्त करने के लिए मीडिया समूह आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा दी गई मंजूरी के सिलसिले में जांच एजेंसी कार्ति से पूछताछ करना चाहती थी। उस समय उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक: विशेषज्ञों ने बताया सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ऐसे आएगा बड़ा बदलाव

18 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को सीबीआई के सामने पेश होने के निर्देश दिया था। इससे पहले सीबीआई और ईडी ने आईएनएक्स मामले में कोर्ट में पेश ना होने की वजह से कार्ती चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। जिसके बाद कार्ती कोर्ट की शरण में पहुंचे थे।

बताते चले क कि जिस समय पी. चिदबंरम देश के वित्त मंत्री थे तब फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) ने आईएनएक्स मीडिया के फंड को मंजूरी दी थी। इसमें कार्ति चिदंबरम के साथ इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी का नाम भी शामिल था। 

इसे भी पढ़ें: अब बिजली चोरी पकड़वाने वाले को मिलेगा इनाम: सीएम योगी

कार्ति चिदंबरम पर पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के मामले में भी ईडी ने नोटिस जारी किया है। आरोप था कि वह वासन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड और मैसर्स एडवांटेज

स्ट्रेटजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से कथित तौर पर जुड़े हुए हैं जिसने कंपनी से जुड़े कई विदेशी निवेशकों के करीब 2100 करोड़ रुपये गबन कर लिये हैं। आरोप है कि लेन देन मामले में कार्ती चिदंबरम को इसमें करीब 45 करोड़ रुपए मिले थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
inx media case p chidambaram karti chidambaram cbi

-Tags:#Karti Chidambaram#Corruption#Supreme Court#CBI
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo