Breaking News
Top

जब पहली बार इंदिरा से मिलीं थीं सोनिया गांधी, तो सास ने पहली बार कहा था ये

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 31 2017 3:10PM IST
जब पहली बार इंदिरा से मिलीं थीं सोनिया गांधी, तो सास ने पहली बार कहा था ये

 भारत की पहली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 33वीं पुण्यतिथि पर मंगवार को कांग्रेस के वरिष्ट नेता राजघाट के पास शक्ति स्थल पर एकजुट हुए। इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर हम आपके लिए लाए हैं उनकी बहू से कैसे हुई थी पहली मुलाकात और आयर्न लेडी ने क्या कहा था।

इंदिरा गांधी ने सोनिया से मुलाकात के दौरान उनसे फ्रेंच भाषा में बात की थी। सोनिया गांधी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बताया था। सोनिया और इंदिरा की पहली मुलाकात लंदन में हुई थी। 

सोनिया ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पहले दिन तो मैं मिल ही नहीं पाई थी लेकिन दूसरे दिन मैं मिलने गई उनसे तो उन्होंने मुझे कहा कि डरो नहीं, मैंने भी प्यार किया था।

सोनिया ने कहा कि इंदिरा जी एक मां थीं और उन्हें मेरे और राजीव के बारे में पता चल गया था इसलिए वो न्यूयार्क से लौटते वक्त लंदन में अचानक रूक गईं और उन्होंने राजीव से कहा कि सोनिया से कहो कि मुझसे आकर मिले।

इंदिरा और फिरोज गांधी की मुलाकात

इंदिरा गांधी फिरोज से जब मिली तब वह 13-14 साल की थीं. उस वक्त फिरोज की उम्र 16 साल थी. फिरोज ने उस वक्त कई बार इंदिरा को प्रपोज किया. लेकिन तब छोटी उम्र होने के चलते ऐसा मुंमकिन नहीं हो पाया.

राजीव गांधी और सोनिया गांधी की मुलाकात

सोनिया और राजीव गांधी की पहली मुलाकात साल 1965 में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के रेस्टोरेंट में हुई थी। रेस्टोरेंट में वार्सिटी में राजवी खाना-खाने के लिए गए थे। पहली मुलाकात में ही दोनों के बीच प्यार हो गया। 

सोनिया गांधी पहली बार भारत 1968 में आईं थी। उस समय इंदिरा गांधी भारत की पीएम थी, तो शादी से पहले सोनिया को अपने घर में रखना विरोधियों को मौका देने के समान था। इसलिए सोनिया गांधी के रहने का इतंजाम अमिताभ बच्चन के घर में किया गया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indira gandhi death anniversary sonia met first time in london

-Tags:#Indira Gandhi#Former Prime Minister#Gandhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo