Breaking News
Top

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अगर टिकट नहीं हुआ कन्फर्म तो मिलेगा फ्लाइट का फ्री टिकट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 23 2017 12:07PM IST
रेलवे ने शुरू की नई योजना, अगर टिकट नहीं हुआ कन्फर्म तो मिलेगा फ्लाइट का फ्री टिकट

 अब राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को एसी1 और एसी 2 में टिकट कंफर्म नहीं होता है तो वे अपने स्थान तक जाने के लिए हवाई यात्रा करेंगे। एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पिछले साल यह कहा था लेकिन इंडियन रेलवे बोर्ड ने इस विषय पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी इस योजना को चलने के लिए कह दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार लोहानी ने कहा कि अगर एयर इंडिया इस सुझाव को लेकर हमारे पास आता है तो हम इस प्रस्ताव को इनकार नहीं  करेंगे। जिन यात्रियों की आखिरी समय पर भी टिकट कंफर्म नहीं होती है उनकी सीधी सारी जानकारी एयर इंडिया के साथ शामिल हो जाएगी।
 
एयर इंडिया के गुप्तचरों का कहना है कि लोहानी का सुझाव बहुत अच्छा है लेकिन क्या किसी फायदे के आरोपों के बिना रेलवे भी प्राइवेट एयर इंडिया  साथ समान रूप से ऐसा कर सकता है।
 
राजीव बंसल ने इस योजना पर बात करते हुए बताया कि लोहानी को केवल तीन महीने के लिए एयर इंडिया के चेयरमैन का कार्यभार संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी और जब लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बन गए हैं तो इतनी जल्दी किसी भी प्रस्ताव को पारित केरने के लिए सक्षम नहीं हैं। 
 
लोहानी के प्रस्ताव को पसंद करते हुए एयर इंडिया ने राजधानी एसी 2 के किराए को दिल्ली से मुंबई के बीच हवाई यात्रा के टिकट को मैच करने का फैसला लिया है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indian railway rajdhani express passengers soon able to fly by air india flight if ticket not confirmed

-Tags:#Lohani Indian Rail Air India Rajdhani Express
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo