Breaking News
Top

इंडियन रेलवे ला रहा है ये नया एेप, तत्काल टिकट मिलना होगा बिल्कुल आसान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 25 2017 6:35PM IST
इंडियन रेलवे ला रहा है ये नया एेप, तत्काल टिकट मिलना होगा बिल्कुल आसान

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है रेल इंडियन रेलवे टिकट बुकिंग सुविधा में सुधार किया है। रेलवे IRCTC का एक नया एंड्रॉयड बेस्ड एेप जारी करने वाला है। इसकी मदद से यात्रियों को टिकट बुक करने में भी सुविधा रहेगी साथ ही साथ इसकी मदद से लोग अपनी यात्रा को बेहतर तरीके से प्लान कर सकेंगे। 

इंडियन रेलवे की इस नई वेबसाइट को उपभोक्ताओं के लिए और ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाया जाएगा। इसमें बहुत ज्यादा एड की भी दिक्कत नहीं आएगी साथ ही साथ इसमें टिकट बुक करते वक्त टाइम आउट होने की भी असुविधा नहीं होगी।

इंडियन रेलवे इस नए एेप के जरिए उपभोक्ताओं के लिए सुविधा के साथ-साथ खुद के बिजनेस में भी बड़े सुधार के तौर पर देख रही है।

इस नए एेप में यात्रियों को अपने कन्फर्म टिकट वहीं दिख जाएगा साथ ही साथ इसकी मदद से तत्काल टिकट का गलत फायदा उठाने  वालों पर भी लगाम लगाई जा सकेगी।

रेलवे अपने इस नए प्लान में एक ऐसी फैसिलिटी भी लाने की तैयारी में है जिसके तहत लोगों को ट्रेन के आने और खुलने का रियल टाइ्म मैसेज भी भेजा जाए। इसके अलावा ट्रेन के देर होने की स्थिति में भी सफर कर रहे यात्रियों के फोन पर एसएमएस एलर्ट भेजा जाएगा। 

इन नए फीचर्स को जोड़ने के लिए रेलवे इसरो की भी मदद लेगा। जिससे कि सेटेलाइट की मदद से ट्रेन की रियल टाइम रिपोर्ट यात्रियों को दी जा सके। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि, "इससे कोई भी व्यक्ति ट्रेन के लोकेशन को ट्रैक करने में सक्षम होगा।"

उन्होंने कहा कि अभी लोकल स्टेशनों पर लोग गाड़ियों के वहां पहुंचने और निकलने का रिकॉर्ड भरते हैं जो कि ट्रेन के लेट होने की स्थिति में किसी भी तरह के दंड से बचने के लिए थोड़ा बदलकर भर दिया जाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indian railway is bringing this new app making it easier to get tickets

-Tags:#IRCTC#Indian Railway#railway app#ticket booking
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo