Top

चीन को सबक सिखाने के लिए भारत को परमाणु ताकत दे US: पूर्व सेनेटर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 10:31AM IST
चीन को सबक सिखाने के लिए भारत को परमाणु ताकत दे US: पूर्व सेनेटर
 
भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनातनी बढ़ती जी रही है, इसपर अमेरिका के पूर्व सेनेटर का कहना है कि अमेरिका को भारत की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन को सख्त चेतावनी देनें के लिए अमेरिका को भारतीय सेना की न्यूक्लियर हथियार देने चाहिए।
अमेरिका पूर्व रिपब्लिकन सेनेटर लैरी प्रेसलर ने कहा कि चीनी नौसेना फिलिपींस और वियतनाम में अमेरिका को टक्कर दे रही है और अमेरिका को भी चीन को चेतावनी देनी चाहिए। यह बात लैरी ने अपनी किताब 'Neighbours in Arms: An American Senator's Quest for Disarmament in a Nuclear Subcontinent'में लिखी।
 
 
प्रेसलर ने कहा कि साउथ चीन सागर के मामले में चीन को चुनौती देने वाले देश वियतनाम, फिलिपींस, मलेशिया, ब्रुनेई और ताइवान हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिका चीन के साथ समुद्री युद्ध नहीं चाहता है लेकिन इस जगह को बचाना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि चीन को सबक सिखाने के लिए अमेरिका को भारतीय नौसेना को परमाणु ताकत देनीं होगी। पलैरी ने अपनी किताब में लिखा कि चीन पूरी दुनिया के लिए बड़ा खतरा है।

 
गौरतलब है कि भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अभी ब्रिक्स की बैठक के लिए चीन में हैं। आज चीन ने भारत को चेतवनी भी दी है कि अगर भारत डोकलाम क्षेत्र से पीछे नहीं हटेगा तो वो कश्मीर मुद्दे पर दखल देंगे।डोभाल शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात कर सकते हैं।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indian navy must be given nuclear power by america

-Tags:#China India War#Amwerican Navy#Doklam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo