Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

सेना ने की होवित्जर तोप की तैनाती, नागरिकों को बॉर्डर इलाके में जाने पर रोक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 12:08AM IST
सेना ने की होवित्जर तोप की तैनाती, नागरिकों को बॉर्डर इलाके में जाने पर रोक

भारत-चीन डोकलाम सीमा विवाद के बीच भारत ने सिक्किम, अरुणाचल, असम और उत्तराखंड के बॉर्डर पर सैना की तैनाती बढ़ा दी है। आर्मी ने इन बॉडरों पर सिविलियन बसों से 45 हजार सेना के जवान को भरकर भेजा है। 

इसके साथ ही सेना ने असम-अरुणाचल प्रदेश में सेना की 33वीं कोर भी अलर्ट पर रखा है। सेना ने 1400 किलोमीटर लंबी भारत-चीन बॉर्डर पर होवित्जर तोप की भी तैनाती कर दी है। 

इसे भी पढ़ें:- भारत-चीन विवाद पर बोले रक्षा मंत्री अरुण जेटली, किसी भी परस्थिति से निपटने के लिए सेना पूरी तैयार

केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार को सीमा से संवेदनशील जानकारियां मिली हैं। इसके बाद हरकत में आई सरकार ने आनन-फानन में सेना की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है। 

इसे भी पढ़ें:- चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भूटान के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा

हरकत में आई सरकार ने अरुणाचल प्रदेश और असम में तैनात 3 और 4 कॉर्प्स के जवानों के साथ सेना की सुकना स्थित 33वीं कोर भी बॉर्डर पर तैनाती कर दी गई है। 

गौरतलब है कि भारत-चीन के बीच डोकलाम सिमा पर बीते जून माह से ही विवाद चल रहा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo