भारत

ताज पर मंडरा रहा है आतंकी साया!

By haribhoomi.com | Mar 18, 2017 |
tajmahal
लखनऊ. दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS की निगाहें अब भारत पर है। भारत में दहशत फैलाने के लिए आतंकी संगठन ISIS ने कहा है कि उसका अगला निशाना ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल है।
 
बतादें कि आईएसआईएस ने एक माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर ताजमहल समेत भारत में कई जगहों पर धमाके करने की धमकी दी है। यूपी पुलिस प्रशासन ने इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी है।
 
ताजमहल इलाके में पुलिस कर रही है फ्लैगमार्च
ताजमहल और आसपास के इलाके में पुलिस फ्लैगमार्च भी कर रही है। आगरा के डीएम और यूपी पुलिस के अफसरों ने कहा है कि वो किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए पूरी सावधानी बरत रहे हैं।
 
 
यूपी पुलिस ने धमकी को गंभीरता से लिया है। एडीजी दलजीत चौधरी ने कहा है कि ताज महल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और ताजमहल परिसर और इसके इर्द-गिर्द तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
 
एडिशनल डीजीपी दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक लिंक बनाकर उसे प्रसारित किया है। बताया जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है, लेकिन हम इसकी विश्वसनीयता की जांच कर रहे हैं।
 
उन्होंने बताया कि ISIS कि इस धमकी को गम्भीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा बढ़ायी गयी है और आस-पास के इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ताज महोत्सव से एक दिन पहले दी गई धमकी
आप को बतादें कि यह धमकी सालाना आयोजित होने वाले ताज महोत्सव के आयोजन से एक दिन पहले दी गई है। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार आईएस के एक हिमायती मीडिया ग्रुप ने एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिससे जाहिर होता है कि ताजमहल इस आतंकवादी संगठन का अगला निशाना हो सकता है।  
 
ISIS की यह कथित धमकी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएस के आतंकवादी सैफुल्ला के पुलिस और एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद आई है।
 
इस धमकी में ताजमहल पर क्रास का निशान बना है और उस पर न्यू टारगेट लिखा है। साथ ही इसमें एक वैन भी  बनी है जिस पर अंग्रेजी में ‘आगरा इस्तिशादी’ लिखा है। इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • CJUHG
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।