भारत

यूपी चुनाव 2017: जानिए किसने किसको ठहराया हार और जीत का जिम्मेदार

By haribhoomi.com | Mar 11, 2017 |
title=
लखनऊ. यूपी में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने एक दूसर पर जमकर निशान साधा। 
 
* यूपी में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए राहुल पर चुटकी लेते हुए स्मृति ने कहा कि इसके लिए केवल कांग्रेस उपाध्यक्ष पर दोष लगाना उनके साथ नाइंसाफी होगी। 
 
* पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के 'विजेताओंं' को आज बधाई दी और 'पराजित' होेने वाले लोगों को दिल छोटा ना करने के लिए कहा। 
 
* वहीं मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी करारी हार के लिए वोटिंग मशीन (EVM) को जिम्मेदार ठहराया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ‘वोटिंग मशीनों' में में गड़बड़ी की है।
 
* भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनाव जीत का सेहरा पीएम मोदी के सिर बांधते हुए कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार मुक्त शासन, मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों की विजय है।
 
* वहीं एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूपी में भाजपा की जीत पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के लिए भगवान का वरदान हैं और उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण देश को उन पर असीम विश्वास है।
 
* गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा के प्रदर्शन को ‘महा विजय' बताते हुए कहा कि पार्टी ने इस जीत से देश की राजनीतिक रवायत बदल दी है। उन्होंने कहा कि जीत का श्रेय हमारे अध्यक्ष अमित शाह की संगठनात्मक क्षमता और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत को जाता है।
 
* उत्तरप्रदेश में भाजपा की जबर्दस्त जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति को देते हुए भाजपा के तेज तर्रार नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी के लोक कल्याण संकल्प पत्र में जितनी बातें हैं उन्हें पूरा करने के लिए भाजपा नीत सरकार संकल्पित रहेगी।
 
* कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि परिवर्तन के लिए राहुल गांधी को कुछ बड़े, कड़े और बुनियादी फैसले लेने होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे। हम इसका विश्लेषण करेंगे।
 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • BYNBW
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    कपिल ने की मारपीट तो सुनील के साथ चंदू और नानी ने भी छोड़ा शो

    कपिल ने की मारपीट तो सुनील के साथ चंदू ...

    इस विवाद का सीधा असर द कपिल शर्मा शो पर पड़ रहा है।

    कमल हासन ने धार्मिक ग्रंथ महाभारत पर की अभद्र टिप्पणी, हिंदू संगठन ने खोला मोर्चा

    कमल हासन ने धार्मिक ग्रंथ महाभारत पर की ...

    कमल हासन ने महाभारत को महिलाओं का अपमान वाला ग्रंथ बताया है।

    मीडिया पर भड़की आलिया भट्ट की बहन शाहीन, सुनाई खरी-खोटी

    मीडिया पर भड़की आलिया भट्ट की बहन ...

    शाहीन ने लिखा कि मीडिया वाले किसी के दु:ख को कैसे एक पार्टी बना सकते हैं।