भारत

लालू के बेटे तेज प्रताप को मिली 'Y' सुरक्षा, मिली थी धमकी

By haribhoomi.com | Jan 12, 2017 |
lalu
पटना. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप को वाई श्रेणी की वीआइपी सुरक्षा प्रदान की है। तेजप्रताप को करीब एक दर्जन सशस्त्र कमांडो की सुरक्षा मिलेगी। तेजप्रताप को बिहार और झारखण्ड के नक्सलियों से जान का खतरा बताया गया है। 
 
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को 'वाई' कैटेगरी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की गई है। तेजप्रताप को करीब एक दर्जन सशस्त्र कमांडो का दस्ता मिलेगा, जो उन्हें बिहार में कहीं भी आने जाने के दौरान सुरक्षा प्रदान करेगा। नयी सुरक्षा व्यवस्था के अन्तर्गत अब तेज प्रताप यादव पहले से बड़े कारकेड और पहले से अधिक सुरक्षा घेरे के साथ चलेंगे।
 
खबर के मुताबिक सीआरपीएफ के महानिदेशक ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि तेज प्रताप यादव की सुरक्षा व्यवस्था को केंद्र सरकार ने भी मंजूरी दी है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार एक रिपोर्ट में तेजप्रताप को बिहार और झारखण्ड के नक्सलियों से जान का खतरा बताया गया है। तेजप्रताप के पिता लालू प्रसाद यादव को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया कि तेजप्रताप को बिहार और पड़ोसी राज्य झारखंड में माओवादियों से खतरा है।
 
ज्ञात हो कि राज्य सरकार भी गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद किसी व्यक्ति को वाई श्रेणी की सुरक्षा देती है। वाई श्रेणी की सुरक्षा में कुल ग्यारह पुलिसकर्मी मौजूद रहते हैं। जिस व्यक्ति को ये सुरक्षा दी जाती है उसकी सुरक्षा में पुलिस की एक जीप और ड्राइवर भी उपलब्ध कराया जाता है। सुरक्षा में दो सब इंस्पेक्टर, दो हेड कांस्टेबल, चार कांस्टेबल और दो होमगार्ड होते हैं।
 
बिहार में तेजप्रताप के अलावा सांसद पप्पू यादव, लोजपा सांसद चिराग पासवान, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, कांग्रेस अध्यक्ष सह मंत्री अशोक चौधरी, सांसद जनार्दन सिग्रीवाल जैसे कई नेताओं को केंद्र सरकार की तरफ से वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी है।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • LCQNN
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
  • 1 Comments
  • S.S.Rawat | Jan 12, 2017
  • जंगलराज के डॉन के घर में पैदा होने वाले लोगों को भी अपराधी धमका रहे हैं, ये एक दिलचस्प किस्सा सामने आ रहा है, जिनके सरपरस्त जेल में बंद शहाबुद्दीन जैसे आतंकवादी हो उनका सफाया बिहार और झारखण्ड के नक्सली कर दे, ये बात किसी बिहार निवासी के गले नहीं उत्तर रही, भारत सरकार क्यों परेशान हो रही है हुजूरेआला ? जरा याद कीजिये वो दिन जब शहाबुद्दीन जेल से रिहा कर दिया गया था, उस दिन कानून की किस तरह धज्जियाँ उड़ाई गई, ऐसा लगा जैसे गुंडों के हुजूम ने पुरे टोल नाके को टायरों तले रौंद दिया हो, ऐसा लगा जैसे जंगलराज के हाफिज सईद का काफिला भारत की सड़क से नहीं बल्कि कराची (पाकिस्तान) की सड़कों से गुजर रहा हो, आने वाले वक़्त में बिहार के इस अपराधी कुनबे के लिए कई सारे कमांडो तैनात करने होंगे जो बिहार में सबसे खतरनाक अपराधियों की पनाहगार रहा है, ये हम नहीं कह रहे, इतिहास की किताबों में वहां के सारे आतंकवादियों के किस्से दफ़न हैं |

    स्‍थानीय खबरें

    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।