भारत

ऐसा है CM योगी का जनता दरबार, जहां हैं सब बराबर

By haribhoomi.com | Mar 20, 2017 |
yogi
नई दिल्ली. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लोग एक कट्टर हिंदूवादी नेता के तौर पर जानते हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही ये जानते होंगे कि योगी आदित्यनाथ के मठ में उनके कई ऐसे सहयोगी भी हैं जो मुसलमान हैं।

योगी के अनुयाइयों ने बताई कुछ बातें...
इस बात की झलक देखने को मिली रविवार को उनके जनता दरबार में काम रोज की तरह चल रहा था। जहां 'शमशेर आलम' योगी के ऑफिस से एक पत्र की मांग कर रहे थे, ताकि रेलवे में उनकी टिकट कन्फर्म हो जाए।
 
आलम को कुछ ही घंटों में अपनी कुंवारी बहन के कान की सर्जरी के लिए दिल्ली निकलना था, लेकिन उनकी सीट कन्फर्म नहीं थी।
 
 
योगी के जनता दरबार के बारे में ये बात मशहूर है कि योगी महाराज की चिट्ठी वह जादुई पत्र है, जिससे गोरखपुर में सारे काम हो जाते हैं। योगी के अनुयाई आलमने बताया कि मुख्यमंत्री कोई भी हो, जो यहां जो आता है इस चिट्ठी से उसका काम हो जाता है। 
 
चौधरी कैफुल वरक अपना नाम सरकार के हज कोटा की लिस्ट में शामिल कराने आये थे। वह कहते हैं कि यहां जो आता है, उसका काम हो जाता है। 
 
 
उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले हम यहां एक मस्जिद से संबंधित जमीन पर विवाद का समाधान करने के लिए यहां आए थे, जिस पर अतिक्रमण किया गया था। इसका समाधान महाराज ने ही किया था। 
 
योगी के दफ्तर में जमीन का रिकॉर्ड संभालने वाले 51 वर्षीय जाकिर अली वारसी ने बताया कि बाहर जिस तरह योगी के कार्यालय की मजबूत हिंदुत्व छवि बताई जाती है, हकीकत उसके उलट है।
 
 
युवा मोहम्मद मौन परिसर के अंदर गाय आश्रय में देखभाल करने वालों में से एक हैं। वहीं 70 वर्षीय मोहम्मद यासीन मठ और उसके बाहर सभी निर्माण कार्यों के प्रभारी हैं।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • WNRJX
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर आरोप- सेक्सी कहते हैं और छूते हैं

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर ...

    शिल्पा शिंदे ने निर्माता संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो पर बोले ये

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, ...

    चंदन ने कहा कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं छोड़ रहा हूं।