भारत

विधानसभा अध्यक्ष की टिप्पणी से दुखी महिला विधायक सदन में रो पडीं

By haribhoomi.com | Mar 17, 2017 |
gujarat
गांधीनगर. गुजरात विधानसभा के भीतर अध्यक्ष रमनलाल वोरा की टिप्पणी से आहत होकर कांग्रेस विधायक तेजश्रीबेन पटेल आज परिसर में स्थित उनके कक्ष के बाहर रो पडीं।
 
बाद में, पटेल और विपक्षी दल कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों के साथ हुई बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष वोरा ने महिला विधायक से माफी मांगी। 
सदन में प्रश्नकाल के दौरान स्थानीय निकायों को मिलने वाले अनुदान के संबंध में भाजपा विधायक जगरुपसिंह राजपूत के तारांकित प्रश्न पर पटेल एक पूरक प्रश्न पूछने के लिए खडी हुई थीं। 
 
पटेल जब अपना प्रश्न करने वाली थीं तो, वोरा ने उन्हें बैठने को कहा और कुछ और टिप्पणी भी की, जिसे हंगामे के कारण अन्य सदस्य नहीं सुन सके। 
 
घटना से दुखी पटेल, प्रश्नकाल के बाद कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों के साथ वोरा के कार्यालय मेंं गयीं। अध्यक्ष के कमरे में प्रवेश करने से पहले पटेल भावुक हो गयीं और रो पडीं। 
 
बाद में पटेल ने मीडिया को बताया कि बातचीत के दौरान वोरा ने उनसे माफी मांगी है। पटेल ने मीडिया से कहा कि प्रश्नकाल के दौरान अध्यक्ष ने मुझे बैठ जाने को कहा और बोला ‘ओवर स्मार्ट' मत बनो। ऐसी टिप्पणी मेरे लिए बहुत आश्चर्यजनक थी। 
यह महिला के अपमान जैसा था। जब हमने वोरा के समक्ष मामला उठाया तो, उन्होंने माफी मांगी, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। बैठक के बाद वोरा ने भी प्रतिक्रिया दी और अपनी गलती स्वीकार की।
 
उन्होंने कहा कि मैंने अपनी टिप्पणियों के लिए पटेल से माफी मांग ली है। मैंने जो भी बोला, वह जानबूझकर नहीं कहा। मेरा इसमें पक्का यकीन है कि सदन के सभी सदस्यों को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • THQUD
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।