Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

चीन ने दी युद्ध की धमकी, कहा- अपनी जमीन का एक इंच भी नहीं खोने देंगे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 22 2017 10:53AM IST
चीन ने दी युद्ध की धमकी, कहा- अपनी जमीन का एक इंच भी नहीं खोने देंगे

सिक्किम विवाद पर भारत और चीन के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। चीनी मीडिया लगातार भारत को युद्ध की गीदड़भभकी दे रही है। चीन के क्मयुनिस्ट अखबार ग्लोबल टाइम्स ने फिर से भारत को चेतावनी दी है और युद्ध की धमकी दी है।

चीनी मीडिया ने कहा कि हम अपनी जमीन की एक इंच जमीन खो नहीं सकते। चीन ने डोकलाम क्षेत्र से चीनी सेना को वापस बुलाने की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया है।
 
अखबार के मुताबिक चीनी लोगों की इच्छा है कि चीन डोकलाम क्षेत्र पर डंट कर भारत का सामना करे और चीन सरकार अपने लोगों की मूलभूत इच्छाओं को अनदेखा नहीं करती।

 
गौरतलब है कि शुक्रवार को ग्लोबल टाइम्स ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान को झूठा बताया था। सुषमा ने कहा था कि सुषमा ने जवाब दिया था कि ऐसी जानकारी मिली थी कि चीन समुद्र में सबसे बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित होना चाहता है इसलिए वो समुद्री सीमा को ले कर काफी सक्रिय रहता है लेकिन भारत इस मामले में काफी सजग है ऐसे में उसकी घेराबंदी करना असंभव है।
 
 
उन्होंने बताया था कि भारत की दक्षिण चीन सागर को ले कर स्पष्ट राय है। उन्होंने यह भी कहा कि नेविगशन की स्वतंत्रता जरूरी होनी चाहिए ताकि व्यापार पर किसी तरह का कोई प्रभाव न पड़े। राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने कहा था कि जैसे ही पता चला कि OBOR में CPEC को भी शामिल किया गया है, उसी समय विरोध दर्ज किया गया था। 
 
ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि यह सीधी बात है कि भारत ने चीन की जमीन पर घुसपैठ की है औऱ भारत की सैन्य ताक चीन से बहुत कम है। चीन के मुताबिक अगर युद्ध जैसी स्थिति बनती है तो भारत बेशक हार जाएगा।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india warned india for war said we will not lose even an inch

-Tags:#India China War#India China Relationship
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo