Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, जुलाई 25, 2017  
Breaking News
Top

पाकिस्तान में आतंकवाद फैला रहा है भारत, CPEC से है उसे खतराः पाक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 10:47AM IST
पाकिस्तान में आतंकवाद फैला रहा है भारत, CPEC से है उसे खतराः पाक

पाकिस्तान के जॉइंट चीफ्स ऑफ द स्टाफ कमिटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने भारत पर आतंकवादी हमले कराने का आरोप लगाया है। जनरल हयात ने रॉ पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अफगानिस्तान से चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) पर निशाना साध रही है। भारत सीपीईसी से घबरा गया है, क्योंकि उसे इससे खतरा है। 

जरनल हयात के कहना है कि भारत अपनी खुफिया एजेंसी रॉ की मदद से पाकिस्तान में आतंकवाद फैला रहा है और पाकिस्तान को लगातार अस्थिर करने कोशिश कर रहा है। 

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर मुद्दे के समाधान पर भारत ने ठुकराई चीन की मदद की पेशकश

जनरल हयात ने ये बातें शनिवार को कराची में पाकिस्तान नौसेना अकादमी में मिडशिपमैन कमिशनिंग एंड शॉर्ट सर्विस कमीशन की पासिंग आउट परेड में ये बात कही। 

जियो न्यूज के मुताबिक, जनरल हयात ने कहा कि भारत खासतौर पर बलूचिस्तान को निशाना बनाया हुआ है। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल दुश्मनों की सभी योजनाओं को मात देने के लिए तैयार हैं।

जनरल हयात ने कहा कि सेना इस तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए शांतिपूर्ण प्रयास कर रही है। जनरल हयात ने कहा, 'भारत CPEC को नुकसान पहुंचाना चाहता है।' उन्होंने आश्वासन दिया कि पाकिस्तान 'अपने खिलाफ अप्रत्यक्ष लड़ाई छेड़ने वाले तत्वों' का जमकर मुकाबला कर रहा है।

इसे भी पढ़ेंः चीन को ध्यान ने रख कर परमाणु हथियार बना रहा भारत: यूएस विशेषज्ञ

उन्होंने कहा, 'हम दुश्मन के इरादों को कामयाब नहीं होने देंगे।' जनरल हयात ने भले ही अफगानिस्तान में शांति कायम करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई हो, लेकिन सच यह है कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान की भूमिका पर हमेशा से ही सवाल उठते आए हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india targeting cpec says gen zubair mahmood hayat

-Tags:#CPEC#India#Pakistan#China#Afganistan#Terrorism
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo