Breaking News
Top

केरल: लव जिहाद मामले में नया मोड दो और ऩई याचिकाए दर्ज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 3:10AM IST
केरल: लव जिहाद मामले में नया मोड दो और ऩई याचिकाए दर्ज

SC ने आज केरल के कथित लव जिहाद मामले में दोनों पक्षों के वकीलों के बीच बहस को सुनते हुए मामले को 30 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। जिसमें नेशनल इंवेस्टिगेश्न ऐजेंसी (NIA) से जांच की लगातार मांग की जा रही है। दरअसल इस केस में एक और नया मोड़ सामने आया है अब माना जा रहा हैं कि सुप्रीम कोर्ट 30 अक्टूबर को इस मामले पर बड़ा फैसला सुना सकता है।

ये है नया मोड़

इस लव जिहाद मामले से जुड़ी दो और याचिकाए दायर की हैं, जिसमें पीड़ित पक्ष को आरोप है कि उनकी लड़कियों को भी बहला-फुसला कर फंसाया गया है। 

इसे भी पढें:  केरल के लव जिहाद पर SC हुआ सख्त, NIA को दिए जांच के आदेश

एक याचिकाकर्ता केरल के एक पिता बिंदू की तरफ से दायर की गई है उनका आरोप है कि बेटी निमाशा का ईसाई से परिवर्तित इस्लाम कबूल कराया गया है। और उसका नाम निमाशा से फातिमा रखा गया है। निमाशा ने ईसाई धर्म के लड़के से शादी की है, लड़के ने भी इस्लाम कबूल लिया है। लड़के पर आरोप है कि वो आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है।

दूसरी याचिका सुमाथी आर्या की ओर दायर गई है जो की महाराष्ट्र के लातूर की है। सुमाथी के परिजनों का आरोप है कि उसे जबरन इस्लाम कबूलने पर मजबूर किया गया है कहा गया है कि वे ISIS या सिमी जैसे खतरनाक आतंकी संगठनों से जुड़ जाए।

इसे भी पढें: विश्व कप में धूम मचाने वाली इस महिला क्रिकेटर ने लिया ये बड़ा फैसला

वहीं दुष्यंत दवे ने अदालत से कहते हुए आरोप लगाया कि NIA का इस्तेमाल इस मामले में राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है। इस मामले में NIA का कोई काम नहीं है दवे ने सुप्रीम कोर्ट से कहा। केरल सरकार ने पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया था।

दवे ने ये भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस मामले को एक राजनीतिक प्रचार के लिए प्रौपेगेंड़ा बना कर प्रयोग कर है दवे ने आगे कहा यह मामला एक महिला की आज़ादी के बारे में है और इस पर राजनीति नहीं करना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india news two more pleas filled like kerala love jihad case for nia probe in supreme court pageid

-Tags:#Love jihad#Karela Love Jihad Case#Supreme Court#Nia Probe#Kerela Hadiya#ISIS#Hindu Girls
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo