Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

मोदी-ट्रंप के रिश्ते हुए मजबूत, भारत को होगा ये बड़ा फायदा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 7 2017 3:37PM IST
मोदी-ट्रंप के रिश्ते हुए मजबूत, भारत को होगा ये बड़ा फायदा

भारत के विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने एशियाई विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान मनीला में अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिल्लरसन से मुलाकात की, इस मुलाकात से भारत और अमेरिका के संबंधों मजबूती देखने को मिल रही है।

यह एक समय था जब ट्रम्प प्रशासन अफगानिस्तान में सबसे लंबे और सबसे कठिन युद्धों में से एक से निपटने के लिए दक्षिण एशिया नीति पर काम कर रहा है।

पेंटागन और नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के वरिष्ठ रैंकिंग अधिकारियों ने इस हफ्ते भारत में एमईए और थिंक टैंक अनंत सेंटर द्वारा आयोजित 1.5 ट्रैक बातचीत में हिस्सा लेने के लिए शामिल हुए।

एलिस वेल्स, दक्षिण एशिया के सहायक सहायक सचिव, लीजा कर्टिस, एनएससी के वरिष्ठ निदेशक और कारा अबरक्रॉम्बी पेंटागन से विदेश सचिव जयशंकर और एनएसए अजीत डोवाल के साथ मुलाकता की थी।

बता दें ट्रंप प्रशासन की नई साउथ एशिया-अफ-पाक नीति पर भारत की नजरें बनी हुई हैं। भारत इसमें काफी रुचि ले रहा है और पिछले हफ्ते इंडो-यूएस फोरम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान से इसे साफ समझा जा सकता है।

इंडो-यूएस फोरम में बोलते हुए सुषमा ने कहा था, 'हम अफगानिस्तान में शांति, सुरक्षा और लोकतंत्र को संरक्षित करने के लिए अमेरिका द्वारा किए गए बलिदानों की सराहना करते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india america tighten embrace as donald trump works on south asia policy

-Tags:#America#India#South Asia Policy#Donald Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo