Breaking News
Top

मार्शल बीएस धनोआ बोले, पाक-चीन को पल भर में तबाह कर सकता भारत, ये है तैयारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 3:15PM IST
मार्शल बीएस धनोआ बोले, पाक-चीन को पल भर में तबाह कर सकता भारत, ये है तैयारी

चीन-पाकिस्तान की ओर लगातार मिल रही भारत को चिढ़ाने वाली चुनौती पर कटाक्ष करते हुए वायु सेना प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि भारतीय वायुसेना पाकिस्तान-चीन को सबक सिखने के लिए तैयार है। सिर्फ एक शॉर्ट नोटिस मिलते ही युध्द कर सकती है। और चीन-पाक एक झटके में कापते नजर आएगें। 

इसे भी पढें: आ गया आंखों के लेंस बनाने वाला रोबोट, मोतियाबिंद का इलाज संभव

पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में भारतीय वायुसेना की मजबूत तैयारी हैं और चीन के मु्द्दे पर कहा कि हमने भले ही कभी दो फ्रट पर लड़ाई नहीं लड़ी हैं लेकिन ऐसी स्थिति बनती है तो हमारे पास प्लान टू तैयार है।

उनके बताया कि चीन की एयरफोर्स हमेशा गर्मी के मौसम में ही ऑपरेशन करती है और सर्दी के समय पीछे हटने लगती है। भारतीय वायु सेना बिल्कुल तैयार है, हमें रिस्पॉन्स के लिए कुछ ही मिनट चाहिए। चीनी सेना की सबसे बड़ी कमजोरी गर्मी में न लड़ पाने की है। जिसका भारतीय वायूसेना को बड़ा फायदा होगा।

इसे भी पढें: आरआरएस की नई पहल, NMO ने मेडिकल स्टूडेंट्स को दिलाई चरक शपथ

धनोआ ने आगे कहा कि शांति हो जाने पर जवानों का शहीद होना चिंता की बात है, लेकिन इसको लंबे समय तक नजरअंदाज करना घातक हो सकता हैं इसलिए कार्रवाई जरूरी है।

म्यांमार के मामले पर कहा कि ऑपरेशन में IAF का कोई रोल नहीं था, क्योंकि हमें म्यांमार की ओर से किसी एक्शन की उम्मीद नहीं थी। लेकिन अगर किसी भी तरह के एयर डिफेंस की जरूरत रहती है तो हम हमेशा तैयार हैं 

अगर एयरबेस पर किसी भी तरह की आंतकी स्ट्राइक का खतरा होता है तो इसके लिए हमने 6000 से ज्यादा एयर वॉरियर को ट्रेन किया गया है। चीनी सेना अभी चुंगी घाटी में है।

जमीनी स्तर पर अगर कोई खतरा होता है तो सरकार जो एक्शन लेगी, उसी पर कार्रवाई की जाएगी।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india air force ready to take on pakistan china air chief bs dhanoa nuclear

-Tags:#Indian Air Force#Air Chif Bs Dhanoowa#Indian Neculiar System#China Pakistsn
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo