Top

सर्वे का दावा, अमेरिका में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव के मामलों में तेजी आई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 12:52AM IST
सर्वे का दावा, अमेरिका में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव के मामलों में तेजी आई

अमेरिका में रह रहे मुसलमानों को लेकर एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया है। सर्वे के मुताबिक पता चला है कि अमेरिका में रह रहे मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव के मामलों में तेजी आई है। 

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद: चीनी NSA से मिले डोभाल, आज करेंगे जिनपिंग से मुलाकात

बता दें कि प्यू रिसर्च सेंटर ने एक सर्वे जारी कर कहा कि अमेरिका में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। साल 2007 में हुई घटनाओं से 40 फीसदी ये मामले अधिक हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सर्वे से पता चला कि सर्वेक्षण में लगभग तीन-चौथाई मुस्लिम उत्तरदाता इस पर सहमत थे कि अमेरिका में मुसलमानों के खिलाफ बहुत भेदभाव है। इनमें से लगभग दो-तिहाई ने कहा कि राष्ट्र जिस दिशा में जा रहा है, उसे लेकर वह असंतुष्ट हैं।

रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान मुस्लिम लोगों से भेदभाव के कम मामले सामने आए थे। कई मुस्लिम लोगों ने सर्वे में कहा कि कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। 

मुस्लिम उत्तरदाताओं की राय में वर्ष 2011 की तुलना में बड़ा बदलाव देखा गया है। उस समय बराक ओबामा राष्ट्रपति थे और अधिकांश मुस्लिम उत्तरदाताओं ने कहा था कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने उगला जहर, कहा- यही है भारत को फिर से सबक सिखाने का सही समय

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में करीब 33 करोड़ मुसलमान रहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 6 देशों के मुस्लिम नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर रोक के फैसले के बाद मुस्लिम लोगों को लेकर कई बड़े बदलाव हुए हैं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
increased discrimination against muslims in america in survey

-Tags:#America#Muslim#Donald Trump

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo